मौलाना अंसार रजा का नरेंद्र मोदी पर हमला- योग के नाम पर तमाशा कर रहे पीएम, गाय, भगवा के स‍िवाय कुछ नहीं क‍िया - Maulana, JDU Leader, Mayawati and Congress opposes Narendra Modi and Other BJP Top Leaders organising Programs on International Yoga Day - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मौलाना अंसार रजा का नरेंद्र मोदी पर हमला- योग के नाम पर तमाशा कर रहे पीएम, गाय, भगवा के स‍िवाय कुछ नहीं क‍िया

जदयू, बसपा और कांग्रेस ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजन का विरोध किया है।

लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक कार्यक्रम में योग करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PTI Photo)

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर देश-दुनिया में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस मौके पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में शामिल हुए और दिव्यांग बच्चों के साथ योग किया। बीजेपी शासित राज्यों के ज्यादातर मुख्यमंत्रियों, कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य नेताओं ने इस मौके पर योग किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मौके पर सार्वजनिक रूप से योग किया। लेकिन कई राजनीतिक दलों और नेताओं को बीजेपी नेताओं द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिवस भव्य कार्यक्रम आयोजित करना नागवार गुजरा है। ऐसे ही लोगों में एक हैं मौलाना अंसार रजा जिन्हें पीएम मोदी का ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होना तमाशा लगता है।

मौलान अंसार रजा ने टीवी चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में कहा, “ये योग है…आप योग को इतना बड़ा कर देना चाहते हैं कि आपको किसी के मरने से फर्क नहीं पड़ रहा है।” मौलाना ने आगे कहा, “अरे भाई बहनों सब्र करो, तीन साल तो कर लिया अब तो सब्र करो…प्रधानमंत्री वही काम कर रहे हैं जिसमें नुमाइश है…काम आज तक कुछ नहीं कया उन्होंने तीन साल में, सिर्फ नुमाइश की, सिर्फ तमाशा किया है…और कुछ नहीं हुआ है अभी तक…जो वादे किए थे अगर एक वादा पूरा किया है तो बताएं….127 मुल्क योग कर रहे हैं…127 मुल्कों में से कितने मुल्कों में आप (पीएम मोदी) जा चुके है और वहां से क्या लेकर आए हैं ये तो बताएं….सिवाय गाय और भगवा के कुछ नहीं किया।” मौलाना अंसार रजा ने इसी कार्यक्रम में आरोप लगाया कि योग गुरु बाबा रामदेव योग और बीजेपी सरकार का इस्तेमाल अपना कारोबार बढ़ाने में कर रहे हैं।

कार्यक्रम में शामिल जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने को प्रोपगैंडा बताया। जदयू प्रवक्ता ने कहा, “नीतीश कुमार ने सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और जीएसटी पर रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए इनका समर्थन किया…नीतीश कुमार वर्षों से योग करते रहे हैं, वो आज भी योग के खिलाफ नहीं हैं। योग को कोई सरकार और पार्टी अपने प्रोपगैंडा के लिए अपने वोट के जनाधार बढ़ाने के लिए करती है तो वो उससे उनका विरोध है।” जदयू प्रवक्ता ने आगे कहा, “योग किसी का कॉपीराइट बनाने की कोशिश होगी तो ये दुर्भाग्यपूर्ण है….सरकार की ओर से जिस तरह से प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा योग का इस्तेमाल किया जा रहा है उस पर नीतीश कुमार जी ने आपत्ति जताई है।”

International Yoga Day 2017: सियाचिन में 18000 फीट की ऊंचाई पर जवानों ने किया योग, देखें तस्‍वीरें

बसपा प्रमुख मायावती ने भी यूपी के सीएम योगी अदित्य नाथ द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम के आयोजन को समय, संसाधन और धन की बर्बादी बताया है। वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर तंज कसते हुए कहा कि किसानों को शवासन करना चाहिए। मध्य प्रदेश में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में किसानों की मौत की तरफ ध्यान खींचने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शवासन किया।

International Yoga Day 2017: 98 साल की महिला ने सिखाया योग, लड़कियों ने मैट को छतरी बना किए आसन

वीडियो- अब तक की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App