ताज़ा खबर
 

LOC पर तनाव: पाकिस्तान ने की तोप से गोलाबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे।

Pakistan, Ceasefire violation,सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उ्ल्लंघन कर रहा है।

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार को जबरदस्त फायरिंग की गई। पाकिस्तान ने इस दौरान तोपों, मोर्टार और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन सेक्टर और  माछिल सेक्टर में फायरिंग की। इस दौरान भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

सीमा पर हो रही गोलीबारी के बारे में जानकारी देते हुए रक्षा प्रवक्ता ने कहा है कि बीती रात ही पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया और मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों जमकर गोलीबारी की। फिर गुरुवार दोपहर में पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के केरन और माछल सेक्टरों में भी सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी शुरू कर दी।

रक्षा प्रवक्ता ने फायरिंग में शहीद हुए भारतीय सेना के 3 जवानों के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि गुरुवार सुबह कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में दो जवान शहीद हुए है जबकि एक जवान बीती रात पुंछ में शहीद हुए है और घायल जवानों को भी वहां से निकाला गया है।
भारत पाक सीमा पर हमेशा ही तनाव रहता है आए दिन गोलीबारी की खबरें आती रहती है साथ ही पुंछ एरिया के कई घरों में पहले पाकिस्तान के ओर से दागे हुए मोर्टार भी गिरे है लेकिन पाकिस्तान की ओर से तोप का इस्तेमाल होने वाकई चिंताजनक है और यह सीमा पर तनाव को बढ़ावा भी देता है।

बता दें कि पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अधिकारी समेत दो जवान घायल हो गए थे। इससे पहले राजौरी के केरी सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने दो सितंबर को संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया था और इस दौरान एक जेसीओ शहीद हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष बोलीं- कपड़े पकड़ कर खींचने लगी यूपी पुलिस, मेरे कपड़े भी फाड़े
2 आप पगला गए हैं…चलिए अपना पागलपन दिखाइए, संबित पात्रा को बोले मौलाना रशीदी; भाजपा प्रवक्ता ने यूं दिया जवाब
3 Unlock 5.0: यात्रा पर जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, केंद्र ने जारी की ट्रैवल से जुड़ी 4 महत्वपूर्ण गाइडलाइन
यह पढ़ा क्या?
X