#MarchforIndia rally: देश को इन्‍टॉलरेंट कहने का किसी को हक नहीं: अनुपम खेर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

#MarchforIndia rally: देश को इन्‍टॉलरेंट कहने का किसी को हक नहीं: अनुपम खेर

देश में बढ़ते कथित इन्टॉलरेंस के विरोध में चल रहे अवॉर्ड वापसी अभियान के खिलाफ शनिवार को बॉलीवुड के वेटरन एक्‍टर अनुपम खेर ने दिल्‍ली के जनपथ पर मार्च निकाला।

Author नई दिल्ली | November 7, 2015 6:43 PM
अनुपम खेर ने पाकिस्तान में आयोजित कराची लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होने के लिए वीजा नहीं मिलने पर आपत्ति जाहिर की थी। (फाइल फोटो)

देश में बढ़ते कथित इन्टॉलरेंस के विरोध में चल रहे अवॉर्ड वापसी अभियान के खिलाफ शनिवार को बॉलीवुड के वेटरन एक्‍टर अनुपम खेर ने दिल्‍ली के जनपथ पर मार्च निकाला। MarchForIndia की अगुआई एक्टर अनुपम खेर के साथ डायरेक्टर मधुर भंडारकर, प्रियदर्शन, अशोक पंडित समेत 3000 ज्‍यादा लोग पहुंचे। मार्च में हाय-हाय की नारेबाजी से नाराज अनुपम ने कहा कि यहां किसी की भी बुराई नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा, ”हम यहां किसी के खिलाफ नारेबाजी नहीं करेंगे। हम यहां केवल तीन नारे लगाएंगे। पहला नारा- भारत माता की जय। दूसरा नारा-मार्च फॉर इंडिया और तीसरा नारा- इंडिया इज टॉलरेंट।” अनुपम ने आगे कहा, ”हम यहां गुस्सा दिखाने के लिए नहीं आए हैं। मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने देश में इन्टॉलरेंस बढ़ने के खिलाफ अवॉर्ड लौटाए, अगर वे ऐसा नहीं करते तो हमें अपनी एकजुटता दिखाने का मौका नहीं मिलता।”

उन्होंने कहा कि हमारा मार्च किसी के विरोध में नहीं बल्कि भारत की टॉलरेंस के समर्थन में है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में हम कहीं भी जाते हैं तो हमारी नेशनलिटी पूछी जाती है, जो इंडियन है। वहां हमारी पहचान हमारी जाति और धर्म से नहीं होती, इसलिए भारत में रहने वाला हर नागरिक भारतीय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App