ताज़ा खबर
 

बिहार: ‘गैमन इंडिया’ के शिविर पर माओवादी हमला, वाहन एवं मशीनें क्षतिग्रस्त

सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी ‘‘गैमन इंडिया’’ के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी। यह हमला आज तड़के कामतौल गांव के समीप किया गया...

Author June 6, 2015 5:36 PM
देर रात करीब एक बजे हमला शुरू हुआ। करीब 100 सशस्त्र माओवादियों ने ‘गैमन इंडिया’ के शिविर को घेर लिया, उसके सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। (प्रतीकात्मक चित्र)

सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी ‘‘गैमन इंडिया’’ के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी। यह हमला आज तड़के कामतौल गांव के समीप किया गया।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया ‘‘देर रात करीब एक बजे हमला शुरू हुआ। करीब 100 सशस्त्र माओवादियों ने ‘गैमन इंडिया’ के शिविर को घेर लिया, उसके सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया और वाहनों तथा निर्माण मशीनों को आग लगा दी।’’ हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

शुरुआती खबरों के अनुसार, क्षतिग्रस्त वाहनों में चार बड़े आधुनिक डंपर-ट्रक, कंक्रीट बिछाने वाली एक सचल मशीन और दो एसयूवी हैं। घटना के सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि कंपनी के शिविर स्थल प्रबंधक आर के सिंह से भी हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। आम तौर पर माओवादी ऐसे हमले तब करते हैं जब लोग या कपंनियां जबरन वसूली की उनकी मांग पूरी नहीं करतीं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

उन्होंने कहा ‘‘हम जांच कर रहे हैं कि क्या हमला लेवी या माओवादियों की जबरन वसूली की मांग से संबंधित था। कंपनी के अधिकारियों ने हमें माओवादियों द्वारा की गई ऐसी किसी मांग के बारे में नहीं बताया था।’’

एसएसपी ने यह भी कहा कि कंपनी मुजफ्फरपुर जिले में कोई निर्माण कार्य नहीं कर रही थी लेकिन समीपवर्ती वैशाली जिले में कुछ परियोजनाएं उसके पास हैं। वैशाली वाम चरमपंथ प्रभावित जिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App