ताज़ा खबर
 

बिहार: ‘गैमन इंडिया’ के शिविर पर माओवादी हमला, वाहन एवं मशीनें क्षतिग्रस्त

सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी ‘‘गैमन इंडिया’’ के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी। यह हमला आज तड़के कामतौल गांव के समीप किया गया...

Author June 6, 2015 5:36 PM

सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी ‘‘गैमन इंडिया’’ के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी। यह हमला आज तड़के कामतौल गांव के समीप किया गया।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया ‘‘देर रात करीब एक बजे हमला शुरू हुआ। करीब 100 सशस्त्र माओवादियों ने ‘गैमन इंडिया’ के शिविर को घेर लिया, उसके सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया और वाहनों तथा निर्माण मशीनों को आग लगा दी।’’ हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

शुरुआती खबरों के अनुसार, क्षतिग्रस्त वाहनों में चार बड़े आधुनिक डंपर-ट्रक, कंक्रीट बिछाने वाली एक सचल मशीन और दो एसयूवी हैं। घटना के सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि कंपनी के शिविर स्थल प्रबंधक आर के सिंह से भी हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। आम तौर पर माओवादी ऐसे हमले तब करते हैं जब लोग या कपंनियां जबरन वसूली की उनकी मांग पूरी नहीं करतीं।

उन्होंने कहा ‘‘हम जांच कर रहे हैं कि क्या हमला लेवी या माओवादियों की जबरन वसूली की मांग से संबंधित था। कंपनी के अधिकारियों ने हमें माओवादियों द्वारा की गई ऐसी किसी मांग के बारे में नहीं बताया था।’’

एसएसपी ने यह भी कहा कि कंपनी मुजफ्फरपुर जिले में कोई निर्माण कार्य नहीं कर रही थी लेकिन समीपवर्ती वैशाली जिले में कुछ परियोजनाएं उसके पास हैं। वैशाली वाम चरमपंथ प्रभावित जिला है।

Next Stories
1 सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, तीन आतंकी ढेर
2 जम्मू हिंसा: हालात तनावपूर्ण, सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
3 मोदी मसीहा हैं, उनके पास सभी समस्याओंं का हल है: उमा भारती
यह पढ़ा क्या?
X