maoist letter revealed plot of assassination of pm modi like rajiv gandhi - पीएम मोदी की राजीव गांधी की तरह हत्या की रची जा रही थी साजिश? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी की राजीव गांधी की तरह हत्या की रची जा रही थी साजिश?

पत्र में कहा गया है कि कामरेड किशन और कुछ अन्य वरिष्ठ कामरेड मोदी राज को खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम उठाना चाहते हैं। इसके लिए राजीव गांधी जैसे हमले के बारे में सोचा जा रहा है।

पीएम मोदी की हत्या करने की थी साजिश, एक पत्र से हुआ खुलासा। (file photo)

पुणे पुलिस ने एक पत्र बरामद किया है, जिसमें बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल इस पत्र से पता चला है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जिस तरह से हत्या की गई थी, उसी तरह से पीएम मोदी की भी हत्या करने की साजिश रची जा रही थी। इस पत्र में पीएम मोदी को किसी रोड शो के दौरान निशाना बनाए जाने की बात कही गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि बीते बुधवार पुणे पुलिस ने महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में 5 दलित कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पुणे पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर रोना जैकब विल्सन, सुधीर धावले, शोमा सेन, महेश राउत और सुरेंद्र गाडलिंग को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि इन दलित कार्यकर्ताओं के संबंध माओवादियों के साथ है, जिसकी फिलहाल जांच चल रही है। इन्हीं गिरफ्तार दलित कार्यकर्ताओं में से एक रोना जैकब के लैपटॉप से पुलिस ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश वाला पत्र बरामद किया है।

पुणे पुलिस द्वारा बरामद किया गया पत्र किसी माओवादी नेता को लिखा गया है। जिसमें कहा गया है कि “हिंदू कट्टरवाद हमारे एजेंडे की प्रमुख चिंता है। कई नेताओं ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया है। हम समान विचारधारा के लोगों के साथ गठजोड़ करके इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं। मोदी के नेतृत्व वाला हिंदू कट्टरवाद आदिवासियों के जीवन को बर्बाद कर रहा है। बिहार और पश्चिम बंगाल में मिली जबरदस्त हार के बावजूद मोदी ने 15 राज्यों में सफलतापूर्वक भाजपा की सरकार बना दी है। यदि भाजपा और मोदी की यही रफ्तार कायम रही तो इससे पार्टी को काफी नुकसान हो सकता है। पत्र में कहा गया है कि कामरेड किशन और कुछ अन्य वरिष्ठ कामरेड मोदी राज को खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम उठाना चाहते हैं। इसके लिए राजीव गांधी जैसे हमले के बारे में सोचा जा रहा है। हालांकि यह आत्मघाती हो सकता है और हम इसमें फेल भी हो सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद पार्टियों PB/CC को हमारे इस सुझाव पर विचार करना चाहिए। इसके लिए मोदी के रोड शो को निशाना बनाना असरदार साबित हो सकता है।”

पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क और कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुणे के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस रविंद्र कदम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया है कि “हम इनके लिंक और कनेक्शन की जांच कर रहे हैं। हमने कई घरों पर भी छापेमारी की है। रोना जैकब विल्सन के घऱ से हमने एक पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं, जिन्हें फिलहाल फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। हमें पता लगा है कि रोना विल्सन और सुरेंद्र गाडलिंग के नक्सलवादियों के साथ संबंध हैं। सुरेंद्र गाडलिंग को कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उसे 8 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App