ताज़ा खबर
 

गायिका अदिति समेत बंगला सिनेमा की कई हस्तियां टीएमसी में शामिल, ममता कल जारी करेंगी प्रत्याशियों की लिस्ट

गायिका अदिति मुंशी उत्तरी 24 परगना के टीएमसी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष देबराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं। उन्होंने कोलकाता में टीएमसी सांसद सौगत राय की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

West bengal election 2021बंगला फिल्मों की मशहूर गायिका अदिति मुंशी सांसद सौगत रॉय की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुईं। (फोटो- एएनआई)

पश्चिम बंगाल में एक तरफ जहां एक के बाद एक कई वरिष्ठ नेता सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बुधवार को बंगला फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन पकड़ लीं। टीएमसी में शामिल होने लालों में गायिका अदिति मुंशी, अभिनेता और निर्देशक धीरज पंडित, अभिनेत्री सुभद्रा मुखर्जी आदि हैं। इसके अतिरिक्त भाजपा की उषा चौधरी भी टीएमसी में चली गई हैं। गायिका अदिति मुंशी उत्तरी 24 परगना के टीएमसी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष देबराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं। उन्होंने कोलकाता में टीएमसी सांसद सौगत राय की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों में सबसे महत्वपूर्ण और रोचक संघर्ष वाला राज्य पश्चिम बंगाल है। यहां पर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए भाजपा जबरदस्त तैयारी करके मैदान में उतर रही है। दूसरी तरफ सीएम ममता बनर्जी अपनी सरकार को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दी हैं। इसके अलावा कांग्रेस, लेफ्ट पार्टियां तथा फुरफुरा शरीफ के मौलाना अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी मैदान में हैं। इससे पश्चिम बंगाल चुनावी दृष्टि से हॉट स्टेट बना हुआ है। चुनाव आयोग ने भी यहां पर संघर्ष तेज होने और हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए मतदान आठ चरणों में कराने का फैसला किया है।

पहले चऱण का मतदान इसी महीने 27 तारीख को होगा। इसके बाद 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना सभी पांचों राज्यों में एक साथ दो मई को कराई जाएगी।

फिलहाल अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। जल्द ही इसकी शुरुआत होगी। दलों के बीच गठबंधन का भी सिलसिला जारी है। भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और लेफ्ट फ्रंट से समझौता किया है। दूसरी तरफ ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और शिवसेना समेत कई दलों ने समर्थन देने का ऐलान किया है।

उम्मीद जताई जा रही है कि सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। इसके बाद चुनावी घमासान में सभी दलों के नेताओं की रैलियां और प्रचार-प्रसार में और तेजी देखने को मिलने लगेगी।

Next Stories
1 भारत-पाक युद्ध में जांबाजी दिखाने वाला जवान, ऑटो रिक्शा चलाकर काट रहा ज़िंदगी, सरकार से मांगी मदद
2 भाजपा में शामिल होने के बाद टीएमसी नेता ने लगाई कान पकड़कर उठक-बैठक, कहा माफ कर दे जनता
3 पंजाब विधानसभा में एक हो गए कांग्रेस और अकाली दल, भाजपा के विधायक नहीं दे पाए भाषण, किसान कानून पर विरोध
ये पढ़ा क्या?
X