ताज़ा खबर
 

मनुस्मृति का हवाला दे VCK चीफ ने हिंदू महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, केस

वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया था और वीसीके नेता के बयान की कड़ी निंदा की थी। कहा था- वीसीके नेता ने वेश्या शब्द का इस्तेमाल कर महिलाओं का अपमान किया है।

VCK चीफ थोल थिरूमावलवन। (फाइल फोटोः फेसबुक)

Viduthalai Chiruthaigal Katchi (VCK) चीफ थोल थिरूमावलवन के लिए उन्हीं का एक बयान भारी पड़ा है, जिसे लेकर उनके खिलाफ चेन्नई पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है। आरोप है कि वीसीके नेता ने शुक्रवार को दिए अपने बयान के जरिए वैमनस्य की भावना को विभिन्न धार्मिक संगठनों के बीच बढ़ावा दिया। पुलिस ने यह ऐक्शन BJP लीगल सेल के राज्य सचिव अश्वथमन की ऑनलाइन शिकायत पर लिया है।

दरअसल, यह पूरा मामला एक वीडियो क्लिप से जुड़ा है, जो सितंबर में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। बीजेपी और वीसीके के बीच इसी वीडियो को लेकर विवाद हुआ। यह क्लिप पेरियार और भारतीय राजनीति पर एक वेबिनार के दौरान की थी, जिसमें थिरूमावलवन ने मनुस्मृति का हवाला देते हुए कहा था, “महिलाओं के बारे में सनातन धर्म क्या कहता है? हिंदू धर्म और मनु धर्म कहता है कि भगवान ने महिलाओं की उत्पत्ति वेश्याओं के तौर पर की।”

वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया था और वीसीके नेता के बयान की कड़ी निंदा की थी। कहा था- वीसीके नेता ने वेश्या शब्द का इस्तेमाल कर महिलाओं का अपमान किया है। हालांकि, थिरूमावलवन का कहना था कि महिलाओं का उन्होंने अपमान नहीं किया है, बल्कि उन्होंने तो महान नेताओं के बयान का जिक्र किया है। विवाद के बाद यूट्यूब से मामले से जुड़ा वीडियो हटा दिया गया था।

Next Stories
1 LOC पर मंडरा रहा था पाकिस्तानी ​क्वॉडकॉप्टर, भारतीय सेना ने मार गिराया
2 राहुल के बयान पर एंकर का तंज- नोएडा तक चीन का कब्जा पर मुझे तो बाहर PLA ना दिखी, Congress नेता का जवाब- आपके स्टूडियो की 70% सामग्रियां चीन की…
3 दुर्गा पंडाल में TMC सांसद नुसरत जहां, साड़ी और मास्क में किया डांस, ‘ढाक’ भी बजाया; लोग बोले- ये भारत के मौलवियों के लिए कड़ा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X