ताज़ा खबर
 

लक्ष्मणरेखा लांघने वाले नेता पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई : सिन्हा

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पार्टी की अपनी एक लक्ष्मण रेखा होती है और जो भी पार्टी नेता इसे लांघने का प्रयास करेगा उसके विरुद्ध पार्टी हाईकमान अनुशासनात्मक कार्रवाई जरूर करेगा..

Author गाजीपुर | Published on: December 27, 2015 12:07 AM
भाजपा सदस्य कीर्ति आजाद

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पार्टी की अपनी एक लक्ष्मण रेखा होती है और जो भी पार्टी नेता इसे लांघने का प्रयास करेगा उसके विरुद्ध पार्टी हाईकमान अनुशासनात्मक कार्रवाई जरूर करेगा। गाजीपुर जिला मुख्यालय पर शनिवार को सिन्हा ने कहा कि राजनीतिक दल आपसी तालमेल और अनुशासन से चलता है। पार्टी का हर सिपाही अनुशासन का पालन करेगा तभी ठीक है। अनुशासनहीनता करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही होगी ही चाहे वह कोई भी हो।

मंत्री से सांसद कीर्ति आजाद के निलंबन के बाबत सवाल किया गया था। गाजीपुर के सांसद सिन्हा ने कहा कि छपरा-लखनऊ के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाले ट्रेन नए साल से रविवार को छोड़कर सप्ताह में बाकी छह दिन चलेगी। उसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों की सेवा करने वाली सचल चिकित्सालय बनी लाइफ लाइन एक्सप्रेस अगले साल आएगी तो उसमें कैंसर रोगियों के इलाज के लिए एक यूनिट होगी जो इस बार नहीं थी।

रेल राज्यमंत्री ने जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का पार्टी उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा कि पार्टी इन्हें चुनाव जीताने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। रेल यात्रियों की सुरक्षा के बाबत उन्होंने बताया कि टोल फ्री नंबर 182 सक्रियता से कार्य कर रहा है। इसके लिए उनके कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु, वह स्वयं और सारे अधिकारी सक्रिय हैं।

सिन्हा ने बताया कि अगले मार्च तक वाराणसी औरिहार रेल लाइन का दोहरीकरण कर दिया जाएगा। इसके बाद गाजीपुर बलिया का दोहरीकरण सहित विद्युतीकरण का कार्य आरंभ होगा। गाजीपुर के पूर्व रेलवे के तारीघाट से मऊ तक नई रेल लाइन बिछाने का कार्य भी अगले साल आरंभ होगा। रेल स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories