ताज़ा खबर
 

रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी ने कोर्ट में डाली अर्जी, बोला- करीबी होने के कारण ईडी कर रहा परेशान

अरोड़ा ने प्रवर्तन निदेशालय पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। अरोड़ा ने अपनी अर्जी में कहा है, ''मुझे सिर्फ इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि मैं रॉबर्ट वाड्रा का करीबी हूं।''

प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की फाइल फोटो। (Express Archive photo by Prem nath Pandey)

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी डाली है। अरोड़ा धन शोधन के मामले में फरार चल रहे अरोड़ा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया जा चुका है। अरोड़ा ने प्रवर्तन निदेशालय पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। अरोड़ा ने अपनी अर्जी में कहा है, ”मुझे सिर्फ इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि मैं रॉबर्ट वाड्रा का करीबी हूं।” मामले पर मंगलवार (8 जनवरी) को सुनवाई होनी है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार (5 जनवरी) को अदालत को बताया था कि रॉबर्ट वाड्रा लंदन में एक फ्लैट के मालिक हैं जिसकी कीमत 1.9 मिलियन यूरो यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 16 करोड़ 80 लाख रुपये है। ईडी ने वाड्रा को लंदन के ब्रायनस्टैन स्कवॉयर स्थित फ्लैक का वर्चुअल मालिक बताया था। जिस वक्त ईडी ने वाड्रा खिलाफ यह दावा किया तभी उनके करीबी मनोज अरोड़ा के खिलाफ धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरोड़ा की दिल्ली और बंगलुरु स्थित जगहों पर छापेमारी की गई लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। ईडी ने अदालत में दावा किया है कि वाड्रा का लंदन वाला फ्लैट धन शोधन वाले पैसे खरीदा गया था। ईडी के मुताबिक अरोड़ा इस मामले का चश्मदीद है और वह सबकुछ जानता है। ईडी ने बताया कि राबर्ट वाड्रा से पहले लंदन वाले फ्लैट का मालिक भगोड़ा संजय भंडारी था। भंडारी ने जितने रुपये में फ्लैट खरीदा था, उतनी ही कीमत में उसे वाड्रा को बेच दिया था।

भंडारी 2016 में दर्ज किए गए ऑफिशल सीक्रेट एक्ट के तहत मुकदमे का सामना कर रहा है। ईडी के मुताबिक भंडारी नेपाल के जरिये देश से भाग गया था और दिल्ली और गुरुग्राम की उसकी संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है। राबर्ट वाड्रा मामले पर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर दहशत की राजनीति करने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि जांच एजेंसियों के जरिये दहशत और अत्याचार की सियासत ज्यादा दे नहीं चलती है। उसके परिणाम नकारात्मक होते हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वाड्रा मामले पर तंज मारते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय दामाद सुर्खियों में हैं।

Next Stories
1 Bharat Bandh: ट्रेड यूनियन्स के भारत बंद को किसान देंगे समर्थन, कोर्ट ने कहा- बिना नोटिस हड़ताल नहीं
2 General Category Reservation: यशवंत सिन्‍हा का तंज, मोदी सरकार के फैसले को बताया जुमला
3 राहुल ने प्रधानमंत्री को फिर दी सीधी बहस की चुनौती, रक्षा मंत्री के बयान को बताया झूठ
ये पढ़ा क्या?
X