ताज़ा खबर
 

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने चेताया, जो भारत को दर्द देगा उसे भी तकलीफ सहनी होगी

68वें सेना दिवस पर सैन्‍यकर्मियों को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहाकि जब मेरा जवान शहीद होता है तो मुझे बहुत पीड़ा होती है।

Author नई दिल्‍ली | January 11, 2016 14:38 pm
मनोहर पर्रिकर ने कहा कि इतिहास बताता है कि जो लोग आपको तकलीफ देते हैं अगर उन्‍हें वैसा दर्द नहीं मिलता है तो वे सुधरते नहीं हैं। (Photo: ANI)

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने पठानकोट हमलों को लेकर चेताया है कि जिन लोगों ने भारत को दर्द दिया है उन लोगों को भी दर्द झेलना होगा। दर्द देने का समय और जगह हमारी चुनी हुई होगी। 68वें सेना दिवस पर सैन्‍यकर्मियों को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि यदि कोई इस देश को नुकसान पहुंचाता है तो मेरा मानना है कि उस व्‍यक्ति या संगठन को भी वही दर्द भुगतना होगा। जब तक कि उसे दर्द नहीं दिया जाएगा वह हमेशा पीड़ा देता रहेगा।

Read Also: रामदेव की मोदी को नसीहत- पठानकोट हमले के सबूत देना बुजदिली, हमारे दो के बदले उनके दस मारो

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए पर्रिकर ने कहा कि इतिहास बताता है कि जो लोग आपको तकलीफ देते हैं अगर उन्‍हें वैसा दर्द नहीं मिलता है तो वे सुधरते नहीं हैं। जब मेरा जवान शहीद होता है तो मुझे बहुत पीड़ा होती है। उन्‍होंने सैनिकों से कहा कि देश शहीदों का सम्‍मान करता है लेकिन उन्‍हें जिंदा रहने और दुश्‍मन को खत्‍म करने की जरूरत है। बलिदान का हमेशा सम्‍मान होता है लेकिन देश चाहता है कि आप दुश्‍मन को समाप्‍त करो।

Read Also: पठानकोट हमला: जैश ए मोहम्‍मद ने तैयार किए 500 आतंकी, लश्‍कर से बड़ा खतरा बना

गौरतलब है कि दो जनवरी को छह आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हमला बोल दिया था। इस हमले में सात जवान शहीद हुए थे। इस हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद का हाथ बताया जा रहा है। भारत ने पाकिस्‍तान से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App