ताज़ा खबर
 

चुनावी सभा में मनोहर पर्रिकर ने किया नोटबंदी का जिक्र,कहा- इसने कुछ नेताओं को भिखारी बना दिया

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार (17 दिसंबर) को गोवा में एक रैली के दौरान कहा कि नोटबंदी के बाद कुछ नेता भिखारी बन गए हैं।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर। (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार (17 दिसंबर) को गोवा में एक रैली के दौरान कहा कि नोटबंदी के बाद कुछ नेता भिखारी बन गए हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों ने गोवा को लूटना ही अपना पेशा बना रखा था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी के बाद कुछ राजनेता भिखारी हो गए।’ पर्रिकर ने यह बात भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विजय संकल्प रैली के दौरान कही। रैली पोंडा विधानसभा में हो रही थी। मनोहर पर्रिकर ने दावा किया कि कुछ राजनेताओं को तो दिल का दौरा भी पड़ गया था लेकिन बाद में बताना पड़ा कि दौरा नोटबंदी की वजह से नहीं आया था। पर्रिकर ने कहा कि ऐसे राजनेता फोन से मैसेज कर-करके अपने दोस्तों को कहते हैं कि नोटबंदी की वजह से उन्हें अटैक नहीं आया था।

पर्रिकर ने आगे गोवा का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक पुल था जिसकी नींव उनसे पहले की सरकार तीन बार रख चुकी थी लेकिन उसका निर्माण शुरू ही नहीं हुआ था। पुल का जिक्र करते हुए पर्रिकर ने कहा, ‘मैंने आते ही उस पुल का काम किया। छह महीने में वह पुल पूरा हो गया। लोगों को यकीन नहीं हुआ। लोगों ने मुझसे आकर कहा कि वह काफी खुश हैं कि इतनी जल्दी पुल का काम हो गया। लेकिन उन लोगों ने मन में एक सवाल भी था, उन्होंने मुझे पूछा कि हमने सुना है कि पुल का काम किसी नरबलि की वजह से रुका हुआ था। इसपर मैंने उन्हें बताया कि हमने लोगों को समझाया था कि ऐसी बातों पर विश्वास ना करें और बलि देनी ही है तो किसी मुर्गे की दे दें।’

गौरतलब है कि अगले साल गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस वजह से पर्रिकर ज्यादा वक्त गोवा में बिता रहे हैं। 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस होता है। लेकिन मनोहर पर्रिकर उस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भी नहीं पहुंचे थे। जबकि थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, नेवी चीफ सुनील लांबा, वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। इससे पहले एयरफोर्स दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्‍सा नहीं ले पाए थे।

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App