ताज़ा खबर
 

Manohar Parrikar Death News: गृहमंत्री ने जताया शोक, सोमवार को राष्ट्रीय शोक का ऐलान

Manohar Parrikar Death News: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर शोक जताया है।

Author Updated: Mar 18, 2019 7:01:27 am
गोवा के सीएम रहे मनोहर पर्रिकर। (एक्सप्रेस इल फोटो

Manohar Parrikar: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इससे कुछ देर पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनकी हालत बेहद खराब है, लेकिन अब उनकी मौत की पुष्टि कर दी गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। बता दें कि पर्रिकर की हालत खराब होने पर शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वे फरवरी 2018 से ही अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। लंबे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव का दिमाग किसी भी बीमारी पर विजय प्राप्त कर सकता है।

पर्रिकर की तबीयत खराब होने की वजह से उनका इलाज गोवा, मुंबई, अमेरिका व दिल्ली के बड़े अस्पतालों में हुआ था। बीते कुछ समय से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी। हालांकि, नाक में नोज पाइप लगाए हुए उन्होंने फरवरी महीने में राज्य का बजट भी पेश किया था और कई अन्य जगहों पर भी सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

इसी बीच, रविवार को सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि कांग्रेसी विधायक दिगंबर कामत बीजेपी में आ सकते हैं। उन्हीं के नाम को नए सीएम की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है। वहीं, गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने एएनआई से कहा- शनिवार शाम बीजेपी विधायकों की एक बैठक हुई थी, जिसमें दिगंबर कामत के पार्टी में शामिल होने पर चर्चा हुई थी। वह सीएम बनेंगे या नहीं? यह फैसला बीजेपी में केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

कांग्रेस के चंद्रकांत कावलेकर ने रविवार को ‘एएनआई’ से कहा कि दिगंबर साहब (गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत) पार्टी नहीं छोड़ेंगे, हमें इस बात में कोई शक नहीं है। हमें उन पर पूरा यकीन है। वह वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व सीएम भी। यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ही है, जो उनको लेकर अफवाहें फैला रही है।

Live Blog

Highlights

    01:21 (IST)18 Mar 2019
    राष्ट्रीय शोक

    मनोहर पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। राष्ट्रीय शोक में आज तिरंगा झंडा आधा झुका रहेगा। वहीं गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। उनका अंतिम संस्कार 18 मार्च शाम 5 बजे एसएजी ग्राउंड कैम्पल में होगा। सुबह 9:30 बजे उनका पार्थिव शरीर बीजेपी दफ्तर में रखा जाएगा। सुबह 10 बजे पार्टी उन्हें श्रद्धांजलि देगी।

    00:06 (IST)18 Mar 2019
    बीजेपी ने रद्द किए सभी बड़े कार्यक्रम

    मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी ने 18 मार्च को होने वाले अपने कई प्रोग्राम्स रद्द कर दिए हैं। कल होने वाली पार्टी की सीईसी बैठक भी रद्द कर दी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया है।

    23:35 (IST)17 Mar 2019
    7 दिन का राजकीय शोक

    मनोहर पर्रिकर के निधन पर गोवा सरकार ने 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा कर दी है। राजकीय शोक 18 से 24 मार्च तक रहेगा। इसके अलावा सभी सरकारी दफ्तर और शिक्षण संस्थान 18 मार्च को बंद रहेंगे।

    22:14 (IST)17 Mar 2019
    सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

    मनोहर पर्रिकर आईआईटी की डिग्री पूरी करने के बाद आरएसएस से जुड़ गए थे। आईआईटी बॉम्बे से उन्होंने इंजीनियरिंग की थी। मनोहर पर्रिकर का जन्म 13 दिसंबर 1955 को हुआ था। रक्षा मंत्री बनने के लिए यूपी से राज्यसभा सांसद बने थे। पर्रिकर की सादगी वाली राजनीति की हमेशा चर्चा हुई है। सोमवार को मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार पणजी में किया जाएगा। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद करीब सभी राजनीतिक दलों की तरफ से बयान जारी कर उनके निधन पर शोक जताया गया है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देकर चौथी बार गोवा के सीएम बने थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गोवा के सीएम के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मनोहर पर्रिकर राजनीति में सादगी के प्रतीक थे।

    21:59 (IST)17 Mar 2019
    मल्लिकार्जुन खड़गे ने जताया शोक

    कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर एक अच्छे इंसान थे। उनके जाने से राजनीति को बड़ी क्षति हुई है। हमने एक अच्छा राजनीतिज्ञ खो दिया है। उन्होंने गोवा के सीएम के निधन पर गहरा शोक जताया।

    21:41 (IST)17 Mar 2019
    गृहमंत्री ने जताया शोक

    देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 'मनोहर पर्रिकर उनके अच्छे दोस्त थे और उनके निधन से मैं काफी दुखी हूं। मनोहर पर्रिकर अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने गोवा और देश की जनता के लिए अपना बेहतरीन योगदान दिया। दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ हूं।'

    21:27 (IST)17 Mar 2019
    राष्ट्रीय शोक का ऐलान

    गोवा के मुख्यमंत्री के निधन के बाद अब 18 फरवरी, 2019 को राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। बता दें कि 27 अक्टूबर 2018 को गोवा सरकार ने मनोहर पर्रिकर को कैंसर होने की पुष्टि की थी। मनोहर पर्रिकर अपने इलाज के लिए अमेरिका भी गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान मनोहर पर्रिकर अपने दफ्तर का काम भी संभालते थे।

    21:17 (IST)17 Mar 2019
    मनोहर पर्रिकर करते थे स्कूटी का इस्तेमाल

    मनोहर पर्रिकर अपनी सादगी की वजह से जाने जाते थे। गोवा की सड़कों पर वो कई बार बिना सुरक्षा के भी नजर आते थे। सीएम के पद पर रहते मनोहर पर्रिकर कई बार स्कूटी का इस्तेमाल भी करते हुए नजर आते थे।

    21:09 (IST)17 Mar 2019
    2017 तक देश के रक्षा मंत्री रहे

    मनोहर पर्रिकर साल 1994 में पहली बार गोवा विधानसभा के सदस्य बने थे। नरेंद्र मोदी सरकार बनने पर साल 2014 से लेकर साल 2017 तक देश के रक्षा मंत्री भी रहे।

    21:00 (IST)17 Mar 2019
    अखिलेश यादव ने जताया शोक

    समाजवाद पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर कहा कि राजनीति में योगदान सदैव याद रहेगा।

    20:45 (IST)17 Mar 2019
    देश के रक्षा मंत्री भी रहे

    मनोहर पर्रिकर स्कूल के दिनों में आरएसएस से जुड़ गए थे। 2014 से 2017 तक देश के रक्षा मंत्री रहे। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने का प्रस्ताव भी पेश किया था।

    20:35 (IST)17 Mar 2019
    लंबे समय तक चला इलाज

    पर्रिकर पिछले साल सितंबर में अमेरिका में एक हफ्ते इलाज करवाकर भारत लौटे थे। इससे पहले एक बार और इलाज के लिए तीन महीने तक अमेरिका में रहे थे। अमेरिका से लौटने के बाद अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई थी। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। एक महीने एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गोवा ले जाया गया था। वे यहां काफी समय तक आईसीयू में भर्ती रहे थे।

    20:23 (IST)17 Mar 2019
    63 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए पर्रिकर

    मनोहर पर्रिकर रविवार (17 मार्च) को 63 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। गोवा के मुख्यमंत्री रहने के साथ-साथ वे देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके थे। उनकी पहचान एक ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में होती थी। आईटीटी बॉम्बे से ग्रेजुएट पर्रिकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक थे। तीन बार वे गोवा के मुख्यमंत्री रहे। 

    20:15 (IST)17 Mar 2019
    गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार की शाम निधन हो गया। वे लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। उनके निधन की सूचना पाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया है। 

    20:06 (IST)17 Mar 2019
    पर्रिकर ने कहा था- मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी पर विजय प्राप्त कर सकता है

    मनोहर पर्रिकर फरवरी 2018 से ही आग्नाशय कैंसर से पीड़ित हैं। लंबे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव का दिमाग किसी भी बीमारी पर विजय प्राप्त कर सकता है।

    20:05 (IST)17 Mar 2019
    दिल्ली, अमेरिका सहित कई जगहों पर हुआ इलाज

    पर्रिकर की तबीयत खराब होने की वजह से उनका इलाज गोवा, मुंबई, अमेरिका व दिल्ली के बड़े अस्पतालों में हुआ है। बीते कुछ समय से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही है। हालांकि, नाक में नोज पाइप लगाए हुए उन्होंने फरवरी महीने में राज्य का बजट भी पेश किया था और कई अन्य जगहों पर भी सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

    19:10 (IST)17 Mar 2019
    मनोहर पर्रिकर की हालत नाजुक, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बेहद नाजुक है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। सीएमओ ने कहा कि सीएम पर्रिकर की हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। 

    19:03 (IST)17 Mar 2019
    गोवा भाजपा ने दो लोकसभा सीटों के नाम तय किए

    भाजपा की गोवा इकाई की कोर कमेटी ने इस तटीय राज्य की दो लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम रविवार को तय कर दिये। गोवा की दो लोकसभा और विधानसभा की तीन सीटों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने कहा कि उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा सीटों के लिए नाम तय हो गये हैं लेकिन उन्होंने इनके नाम सार्वजनिक करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इन नामों की आधिकारिक घोषणा दिल्ली में पार्टी आलाकमान करेगा। मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के गिरते स्वास्थ्य को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। राज्य के पूर्व मंत्री और कोर कमेटी के सदस्य दयानंद मांद्रेकर ने कहा कि पार्रीकर की खराब सेहत की वजह से नेतृत्व में बदलाव की आवश्यकता है।

    17:02 (IST)17 Mar 2019
    बहुमत साबित करने को तैयार है कांग्रेस

    गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने इस मसले पर कहा कि वे लोग बहुमत साबित करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, "चुनाव के दिन हम सबसे बड़ी पार्टी थे और हमने सरकार बनाने को लेकर न्यौता दिए जाने की बात कही थी। हम फिर से वही बात दोहरा रहे हैं, जो कि हमारा अधिकार है।"

    16:30 (IST)17 Mar 2019
    'कांग्रेस के साथ ही हैं कामत', रॉड्रिग्स का दावा

    वकील एर्स रॉड्रिग्स ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत से उनकी बात हुई है, जो कि फिलहाल दिल्ली में हैं। वह स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के काम से वहां गए हैं, जबकि गोवा में वह इस संस्था के मुखिया हैं। कामत ने उन्हें बताया है कि वह पर्रिकर और बीजेपी को कभी माफ नहीं करेंगे।

    16:17 (IST)17 Mar 2019
    'इस्तीफा नहीं देंगे पर्रिकर और न ही डिप्टी-CM होगा नियुक्त'

    बीजेपी राज्य अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर ने कहा है कि उन्होंने गोवा के मौजूदा राजनीतिक हालात से पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है। बकौल तेंदुलकर, "वह लगातार पर्रिकर की सेहत के अपडेट ले रहे हैं।" हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया कि पर्रिकर इस्तीफा नहीं देंगे। साथ ही राज्य में कोई डिप्टी सीएम नियुक्त किए जाने को लेकर भी कोई प्रस्ताव नहीं है।

    15:42 (IST)17 Mar 2019
    गोवा विधानसभाः किसके पास हैं, कितने विधायक?

    डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर तथा दयानंद सोप्ते के इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या अब घट कर 37 रह गई है। सोप्ते और शिरोडकर द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने के बाद इस समय कांग्रेस के विधायकों की संख्या 16 से घट कर 14 हो गई है। भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है। भाजपा को गोवा फारवर्ड पार्टी, एमजीपी के एक एक विधायक, एक निर्दलीय तथा राकांपा के एकमात्र विधायक का समर्थन हासिल है।

    15:19 (IST)17 Mar 2019
    BJP सरकार को किया जाए बर्खास्त- कांग्रेस की मांग

    वहीं कांग्रेस ने गोवा में शनिवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया। पार्टी ने दावा किया था कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद मनोहर र्पिरकर सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे एक पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की।

    15:06 (IST)17 Mar 2019
    सभी MLA को दिया निर्देश- राज्य से न जाएं बाहर

    भाजपा के एक नेता ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि पार्टी के सभी विधायकों को राज्य से बाहर ना जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ शनिवार की बैठक में सभी विधायकों से विशेष रूप से कहा गया कि हमें राज्य से बाहर नहीं जाना है।’’ सरदेसाई ने पर्रिकर के गिरते स्वास्थ्य के मद्देनजर राज्य में किसी भी तरह के राजनीतिक परिवर्तन की संभावना से इन्कार कर दिया था।

    14:41 (IST)17 Mar 2019
    पर्रिकर को किस चीज है दिक्कत? जानें

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की गिरती सेहत को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नया मुख्यमंत्री तलाशना शुरू कर दिया है। शनिवार को गोवा बीजेपी ने पहली बार पुष्टि की कि वह इस बाबत योजना पर विचार-विमर्श में जुटी है, जबकि उसी दिन सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा के पास कांग्रेस की चिट्ठी पहुंची। बीजेपी ने अपनी सरकार बचाने के लिए इसके कुछ ही घंटों बाद पणजी स्थित पार्टी मुख्यालय में इमरजेंसी बैठक बुला ली। बता दें कि 63 वर्षीय पर्रिकर अग्नाशय की एक बीमारी से पीड़ित हैं।

    14:28 (IST)17 Mar 2019
    BJP का दावा- गोवा में सरकार स्थिर

    सीएम पर्रिकर की गिरती सेहत के बीच बीजेपी ने रविवार को कहा कि उसने ‘‘गोवा में राजनीतिक परिवर्तन’’ पर विचार शुरू कर दिया है। लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुए पार्टी ने यह भी कहा कि राज्य की सरकार ‘‘स्थिर’’ है।

    14:17 (IST)17 Mar 2019
    गोवा सीएम की हालत में नहीं हो रहा सुधार- डिप्टी स्पीकर

    डिप्टी स्पीकर और बीजेपी नेता माइकल लोबो ने बताया कि यह बैठक पर्रिकर की सेहत पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी, जिसमें फिलहाल कोई सुधार नहीं नजर आ रहा है। ऐसे में पार्टी को विकल्पों पर चर्चा के लिए मजबूर होना पड़ रहा है और गठबंधन को विश्वास में लेना पड़ रहा है। उनके मुताबिक, "पर्रिकर की हालत बीती रात से कुछ ठीक नहीं है। डॉक्टर लगातार उनकी तबीयत पर निगाह बनाए हुए हैं। और वे ऐसा नहीं बोल पा रहे कि सीएम ठीक हो जाएंगे, इसलिए यह बैठक रखी गई कि आगे क्या रणनीति होनी चाहिए।"

    14:00 (IST)17 Mar 2019
    पर्रिकर से मिलने को इन्होंने मांगा अप्वॉइंटमेंट

    कांग्रेस ने जहां दिन का आधा से ज्यादा वक्त राज्यरपाल से अप्वॉइंटमेंट पाने में लगा दिया। वहीं, तीन निर्दलीय विधायक और गोवा फॉरवर्ड के विधायक ने पर्रिकर से उनके निजी आवास पर मिलने के लिए अप्वॉइंटमेंट मांगा। यह कदम उन लोगों ने बीजेपी की इमरजेंसी बैठक से कुछ देर पहले ही उठाया था।

    13:49 (IST)17 Mar 2019
    पर्रिकर से मिलने को इन्होंने मांगा अप्वॉइंटमेंट

    कांग्रेस ने जहां दिन का आधा से ज्यादा वक्त राज्यरपाल से अप्वॉइंटमेंट पाने में लगा दिया। वहीं, तीन निर्दलीय विधायक और गोवा फॉरवर्ड के विधायक ने पर्रिकर से उनके निजी आवास पर मिलने के लिए अप्वॉइंटमेंट मांगा। यह कदम उन लोगों ने बीजेपी की इमरजेंसी बैठक से कुछ देर पहले ही उठाया था।

    13:44 (IST)17 Mar 2019
    'दुआ कर रहे हैं, पर उनके ठीक होने की संभावना कम है...'

    डिप्टी स्पीकर और बीजेपी नेता माइकल लोबो ने स्पष्ट किया कि जब तक पर्रिकर गोवा में तब कर वहीं सीएम रहेंगे। बैठक के बाद इंडियन एक्सप्रेस की स्मिता नायर से लोबो ने कहा, "पर्रिकर जी आज भी हैं, कल भी रहेंगे। ऐसा कुछ न हो...हम उसके लिए दुआ कर रहे हैं। लेकिन ठीक होने की संभावना नहीं है। वह काफी बीमार हैं, काफी...। पार्टी अब गोवा में शीर्ष नेताओं से और एमजीपी से बात करेगी। ऐसा कुछ हो गया, तब नया सीएम बीजेपी से होगा। कितना दिन में होगा, भगवान जाने...यह कोई नहीं जानता।"

    13:00 (IST)17 Mar 2019
    कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में क्या लिखा?

    पर्रिकर की तबीयत बिगड़ने के बाद कांग्रेस की तरफ से राज्यपाल को एक चिट्ठी भेजी गई। विपक्ष के नेता कावलेकर ने उसमें लिखा- बीजेपी के विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री पर्रिकर लोगों का विश्वास खो चुके हैं। वह इसके अलावा सदन में संख्या भी खो चुके हैं। उनके अनुसार, "अकेली सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता देने के खिलाफ कोई कदम उठाया गया या फिर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया गया, तब उसे अलोकतांत्रिक और अवैध माना जाएगा। हम उसे चुनौती देंगे।"

    12:32 (IST)17 Mar 2019
    'फिट रहते पर्रिकर तो किसी बदलाव की नहीं पड़ती जरूरत'

    बीजेपी के दयानंद मांडरेकर ने एएनआई से कहा कि अगर पर्रिकर फिट होते, तब नेता को बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। फिलहाल उनकी हालत बेहद अस्थिर है। उसमें दिन-ब-दिन गिरावट आ रही है। पार्टी को कुछ फैसला ले लेना चाहिए। केंद्र से गोवा तक, कुछ तो निर्णय लिया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि यह काम (नए सीएम का नाम तय) हो जाना चाहिए था।

    11:58 (IST)17 Mar 2019
    आज गोवा पहुंचेंगे बीजेपी के नेता, नए CM के लिए लेंगे विधायकों से सलाह-मशविरा

    सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि बीजेपी रविवार को कुछ नेताओं को गोवा भेजेगी, जो कि सीएम पद के नए उम्मीदवार के लिए विधायकों से चर्चा करेंगे। वे गठबंधन (गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी) के साथियों से भी बात करेंगे।

    11:28 (IST)17 Mar 2019
    गोवा बीजेपी के प्रवक्ता बोले- मनोहर पर्रिकर को लेकर आ रही अफवाहों पर न दें ध्यान

    गोवा बीजेपी के प्रवक्ता संदेश साधले ने सीएम पर्रिकर को लेकर आ रही अफवाहों पर लोगों से सतर्क और सचेत रहने को कहा। उनके मुताबिक- मित्रों, दिल्ली और गोवा में हमारा पार्टी नेतृत्व बेहद मजबूत और स्थिर है। हम गोवा के राजनीतिक परिवर्तन काल से गुजर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों से बचकर रहें। बेहतर होगा कि आप उन्हें कई जगहों से क्रॉसचेक कर लें।

    11:09 (IST)17 Mar 2019
    राज्य में कांग्रेस है अकेले सबसे बड़ी पार्टी, बीजेपी 1 MLA से है पीछे

    सरकार बनाने को लेकर दावा करने वाली कांग्रेस की चिट्ठी मिलने के बाद राज्यपाल ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया, पर शनिवार देर शाम वह बीजेपी के आर्गनाइजिंग सेक्रेट्री सतीश ढोंड से मिली थीं। बता दें कि कांग्रेस इस समय वहां पर अपने दम पर (अकेले) सबसी बड़ी पार्टी है। 40 सदस्यीय विधानसभा में उसके पास 14 विधायक हैं, जबकि बीजेपी का आंकड़ा 13 है। इन 13 में पर्रिकर का नाम भी है। वहीं, बीजेपी को गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी के तीन-तीन विधायकों और तीन निर्दलीय का समर्थन हासिल है।

    Next Stories
    1 Hindi News Today, 17 March 2019 Updates: गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार
    2 सीपीआई(एम) ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पश्चिम बंगाल और केरल में उतारे 16-16 कैंडिडेट
    3 जेल से छूटते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंची पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, बालिका यौन शोषण केस में पति हैं बंद