ताज़ा खबर
 

रक्षामंत्री मनोहर परिकर ने गोद लिया राहुल गांधी का अमेठी

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के..
Author नई दिल्ली | September 19, 2015 16:30 pm

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में भारतीय जनता पार्टी की पैठ बढाने के लिए गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के बरौलिया गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष ने गत दिसम्बर को तीन गांवों अमरौता, बरौलिया और हरीपुर की सूची श्री पार्रिकर के पास भेजी थी जिसमें से रक्षा मंत्री ने बरौलिया गांव को चुन लिया।

अमरौता गांव तिलोई विधानसभा क्षेत्र में आता है जबकि शेष दोनों गांव गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र में पडते हैं। यहां एक बात दिलचस्प है कि राज्यसभा सदस्य पार्रिकर को गांव चुनने में नौ महीने लग गये। लोकसभा चुनाव के दौरान पार्रिकर ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के समर्थन में अमरौता और हरीपुर में सभाएं की थीं।

पार्टी की स्थानीय इकाई ने बरौलिया गांव को सूची में इसलिए शामिल किया था क्योंकि जून 2014 में गांव में आग लग गयी थी जिससे काफी नुकसान हुआ था। पैंसठ से अधिक घर जलकर खाक हो गये थे।

स्मृति ईरानी ने गांव का दौरा किया था और लोगों में काफी राहत सामग्री वितरित की थी। राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी के बाद गांव का दौरा किया था। बरौलिया गांव में ज्यादातर पिछडी जाति के लोग रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App