Manohar Parrikar Funeral Updates: मनोहर पर्रिकर का हुआ अंतिम संस्कार, आखिरी विदाई को उमड़ा जनसैलाब

Goa CM Manohar Parrikar Funeral News Updates: मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार संपन्न हो गया। उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पडा।

मनोहर पर्रिकर के अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़ (Photo : PTI)

Goa CM Manohar Parrikar Funeral News Updates: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस अवसर पर हजारों लोगों ने नम आंखों के साथ अपने इस लोकप्रिय नेता को अंतिम विदाई दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विभिन्न केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने मीरामार में हुई परिकर की अंत्येष्टि में हिस्सा लिया। पर्रिकर की चिता को उनके ज्येष्ठ पुत्र उत्पल ने मुखाग्नि दी।

भाजपा के इस लोकप्रिय नेता की शवयात्रा ‘कला अकादमी’ से शुरू हुई जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित सैकड़ों लोगों ने पूर्व रक्षा मंत्री को श्रद्धांजलि दी। पर्रिकर (63 वर्ष) के पार्थिव शरीर को फूलों से सजाये गये वाहन में रखा गया था। इसी वाहन से उनके पार्थिव शरीर को मीरमार तट पर ले जाया गया जहां उनका अंतिम संस्कार सम्पन्न किया गया।

गोवा के इस लोकप्रिय नेता का रविवार को लम्बी बीमारी के बाद निधन हुआ था। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा हजारों की संख्या में उन्हें श्रद्धांजलि देने आए आम लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ से लग रहा था। उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए आम नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की लम्बी कतार लगी हुई थी।

Live Blog

Highlights

    17:20 (IST)18 Mar 2019
    गोवा के सीएम पर्रिकर की अंतिम यात्रा, मिरामार बीच पर हो रहा है अंतिम संस्कार

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की। उनके आखिरी दर्शन के लिए जन सैलब सड़कों पर उमड़ आया। पर्रिकर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। थोड़ी देर में उनका अंतिम संस्कार मिरामार बीच पर किया जाएगा। पर्रिकर का पार्थिव शरीर मिरामार बीच पहुंच चुका है। 

    15:24 (IST)18 Mar 2019
    गोवा में कांग्रेस के सभी विधायकों ने राज्यपाल से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के एक दिन बाद कांग्रेस के विधायकों ने सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और तटीय राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में सभी 14 कांग्रेसी विधायक राज भवन गए और सिन्हा को यह कहते हुए एक पत्र सौंपा कि उनकी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और उन्हें सरकार बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। कावलेकर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हम मुख्यमंत्री के निधन से दुखी हैं लेकिन उनके अंतिम संस्कार से पहले एक नई सरकार बनानी होगी। राज्यपाल ने माना कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और उन्होंने कहा कि वह हमें जवाब देंगी।’’

    14:55 (IST)18 Mar 2019
    पीएम नरेंद्र मोदी ने मनोहर पर्रिकर को दी श्रद्धांजलि

    सोमवार दोपहर गोवा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कला भवन जाकर मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने पर्रिकर के परिवार से मुलाकात की और उनके प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की। मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी पर्रिकर को श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंची हैं।

    14:37 (IST)18 Mar 2019
    राणे और सावंत के नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गये : लोबो

    गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने सोमवार को कहा कि राज्य के नए मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा विधायकों प्रमोद सावंत तथा विश्वजीत राणे के नाम चुने गए हैं। सावंत गोवा विधानसभा के अध्यक्ष और राणे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं। लोबो ने केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक के बाद बाहर निकलते हुए आज अपराह्न यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्द ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर देंगे। हम यह अपने गठबंधन सहयोगियों को विश्वास में लेने के बाद करेंगे।’’

    14:27 (IST)18 Mar 2019
    विकीपीडिया पर पहले ही गोवा सीएम बन गए प्रमोद सावंत

    गोवा विधानसभा के स्‍पीकर प्रमोद सावंत मुख्‍यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। उनके विकीपीडिया पेज पर अभी से उन्‍हें गोवा सीएम बता दिया गया है, जबकि बीजेपी की ओर से अभी तक कोई ऐलान नहीं किया गया है।

    14:13 (IST)18 Mar 2019
    सीएम पद की दौड़ में नहीं सुदीन धवलीकर

    गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) ने सोमवार को कहा कि उसकी कार्यकारी समिति इस पर फैसला लेगी कि राज्य सरकार को समर्थन जारी रखा जाए या नहीं। एमजीपी नेता सुदीन धवलीकर ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी से पणजी के समीप एक होटल में चर्चा की। धवलीकर ने कहा, ‘‘एमजीपी यह फैसला लेने के लिए दिन में अपनी कार्यकारी समिति की बैठक करेगी कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन जारी रखा जाए या नहीं।’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर गडकरी से कोई बातचीत नहीं हुई। एमजीपी नेता ने यह भी कहा कि वह इस पद की दौड़ में नहीं हैं।

    13:53 (IST)18 Mar 2019
    लगातार राज्‍यपाल को पत्र लिख रही कांगेस

    कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए राज्यपाल को पत्र लिखा था और रविवार को फिर से पत्र लिखा था। नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा, ‘‘हम सदन में बहुमत वाली पार्टी हैं और फिर भी मुलाकात का समय लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हम मांग करते हैं कि हमें र्पिरकर के निधन के बाद भाजपा सरकार के ना रहने की स्थिति में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए।’’ कांग्रेस राज्य में अभी सबसे बड़ी पार्टी है। 40 सदस्यीय विधानसभा में उसके पास 14 विधायक हैं जबकि भाजपा के पास 12 विधायक हैं।

    13:25 (IST)18 Mar 2019
    राज भवन जा रहे कांग्रेस विधायक

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस के सभी 14 विधायक सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राज भवन जा रहे हैं। पणजी में सोमवार को सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि राज्यपाल ने पार्टी के विधायकों को मिलने का समय देने से इनकार कर दिया जिसके बाद विधायकों ने बिना बुलाए ही राज भवन जाने का फैसला किया है।

    13:09 (IST)18 Mar 2019
    तमिलनाडु के राज्‍यपाल ने पर्रिकर को दी श्रद्धांजलि

    तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को शोक व्यक्त किया और उन्हें ‘‘एक भद्र पुरुष, कुशल प्रशासक तथा बुद्विजीवी’’ करार दिया। पुरोहित ने अपने संदेश में कहा, ‘‘एक भद्र पुरुष, कुशल प्रशासक और बुद्विजीवी श्री मनोहर र्पिरकर जी सादगी, दूरर्दिशता और उदारता जैसे गुणों की प्रतिमूर्ति थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनका (पर्रिकर) निधन राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।’’

    12:56 (IST)18 Mar 2019
    मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्‍कार में शामिल होंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देने के लिए गोवा रवाना हो गए। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में पर्रिकर के निधन पर शोक जताने के तुरंत बाद मोदी गोवा रवाना हो गए। पर्रिकर का अंतिम संस्कार मिरामार बीच पर शाम पांच बजे किया जाएगा। मिरामार बीच पर गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंडोदकर का भी स्मारक है।

    12:40 (IST)18 Mar 2019
    पर्रिकर के निधन पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जताया शोक

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को शोक प्रकट किया और कहा कि उन्हें उनकी सादगी के लिए और असाधारण प्रशासक के रूप में याद किया जाएगा। पर्रिकर के सम्मान में दो मिनट का मौन रखने के बाद कैबिनेट ने एक संकल्प पारित किया और कहा कि उनके निधन से देश ने एक सक्षम प्रशासक खो दिया जिन्हें स्रेहपूर्वक ‘आम लोगों का मुख्यमंत्री’ कहा जाता था। प्रस्ताव में कहा गया है, ‘‘पर्रिकर को उनकी सादगी और एक असाधारण प्रशासक के रूप में उनकी क्षमताओं के लिये याद किया जायेगा। आधुनिक गोवा के निर्माण और भारतीय सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण के साथ पूर्व सैनिकों की बेहतरी के लिये उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।’’

    12:24 (IST)18 Mar 2019
    मायावती ने पर्रिकर के निधन पर गहरा दुख जताया

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गोवा के मुख्यमंत्री तथा पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर को अति-दुख:द बताते हुए सोमवार को कहा कि वे एक कुशल राजनीतिज्ञ थे। बीमार होने के बावजूद वे अपनी सरकारी जिम्मेदारी को निभाते रहे। उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा कि पर्रिकर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे और वे चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे। बसपा नेता ने उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की हैं।

    11:54 (IST)18 Mar 2019
    गडकरी ने की बीजेपी, एमजीपी के नेताओं से बात

    मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में पैदा हुए नेतृत्‍व संकट को दूर करने के लिए वरिष्‍ठ भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रविवार रात गोवा पहुंचे। नितिन गडकरी ने गोवा के नए मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए भाजपा, एमजीपी के नेताओं के साथ बातचीत की।

    11:31 (IST)18 Mar 2019
    1978 में आईआईटी बॉम्‍बे से पासआउट हुए थे पर्रिकर

    IIT बॉम्‍बे के उस कनवोकेशन में मौजूद रहे एक पूर्व छात्र ने बताया कि पर्रिकर ने संस्थान के छात्रों से राजनीति और सेना में जाने को भी कहा था। आईआईटी मुंबई ने अपने शोक संदेश में कहा कि पर्रिकर के निधन से आघात पहुंचा है। संस्थान ने कहा, ‘‘वह (पर्रिकर) संस्थान के एक उत्कृष्ट छात्र थे और आईआईटी-मुंबई की अनेक पहलों में शामिल थे। उन्होंने आईआईटी गोवा की शुरुआत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’’ वर्ष 2014 में आईआईटी मुंबई के पूर्व छात्र दिवस समारोह में र्पिरकर को देश के विकास में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया था। पर्रिकर ने 1978 में इस संस्थान से धातु अभियांत्रिकी (मेटलर्जी) में स्रातक किया था।

    11:12 (IST)18 Mar 2019
    IIT बॉम्‍बे में होगी शोकसभा

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (IIT) बॉम्‍बे सोमवार को अपने पूर्व छात्र मनोहर पर्रिकर की याद में शोकसभा का आयोजन करेगा। प्रवक्‍ता के अनुसार, कैंपस के पीसी सक्‍सेना ऑडिटोरियन में शाम 5 बजे शोकसभा होगी। 2017 में पर्रिकर ने आईआईटी बॉम्‍बे के 55वें कनवोकेशन को संबोधित किया था। 

    10:47 (IST)18 Mar 2019
    बीजेपी ऑफिस पहुंचा पर्रिकर का पार्थिव शरीर

    मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर पणजी स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्‍यालय पहुंच गया है। यहां पार्टी नेता और कार्यकर्ता उन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। पर्रिकर का अंतिम संस्‍कार पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ किया जाएगा।

    10:21 (IST)18 Mar 2019
    बीजेपी ऑफिस के बाहर जमा हैं हजारों लोग

    भाजपा मुख्‍यालय पर मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर के इंतजार में हजारों गोवा वासी जमा हैं। यहां से पर्रिकर का पार्थिव शरीर कला अकादमी ले जाया जाएगा। यहां लोग अंतिम दर्शन कर सकेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, पूर्व रक्षा मंत्री की अंतिम यात्रा शाम 4 बजे शुरू होगी।

    09:59 (IST)18 Mar 2019
    GFP ने बीजेपी को लेकर बंद नहीं किए दरवाजे

    गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा कि बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला और भाजपा ने उन्हें सूचित किया है कि बाद में दिन में फिर से बैठक होगी। उन्होंने बताया कि पार्टियों ने इस पर चिंता जताई कि पर्रिकर की अनुपस्थिति में आगे कैसे बढ़ा जाए। हालांकि, जीएफपी नेता ने कहा कि पार्टी ने अभी भाजपा को लेकर दरवाजे बंद नहीं किए हैं।

    09:37 (IST)18 Mar 2019
    चर्च ने पर्रिकर के निधन पर जताया शोक

    चर्च ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है और दावा किया है कि राज्य के कल्याण के लिए दूरगामी निर्णय लेते समय मुख्यमंत्री ने कई बार चर्च की राय ली। गोवा और दमन के प्रधान पादरी फिलिप नेरी फेर्राओ ने रविवार को एक शोक संदेश में कहा, ‘‘इस राज्य में चर्च के पदाधिकारियों के लिए उनके (पर्रिकर) मन में जो सम्मान था, हम उसके लिए उनके आभारी हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह (पर्रिकर) राज्य के कल्याण के लिए दूरगामी निर्णय करते समय कई बार चर्च की राय लेते थे।’’ फेर्राओ ने कहा कि गोवा के कैथोलिक शिक्षण संस्थानों में र्पिरकर का योगदान सराहनीय था। उन्होंने कहा कि पर्रिकर का निधन गोवा के लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है।

    09:24 (IST)18 Mar 2019
    पीएम मोदी की बायोपिक का पोस्‍टर लॉन्‍च रद्द

    'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्‍म के नए पोस्‍टर का लॉन्‍च गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते टाल दिया गया है। IANS के अनुसार, निर्माताओं की ओर से पर्रिकर को श्रद्धांजलि देते हुए एक बयान में यह जानकारी दी गई है। दिल्‍ली में होने वाले इस कार्यक्रम में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह शिरकत करने वाले थे।

    09:12 (IST)18 Mar 2019
    गोवा का अगला सीएम कौन? आज हो सकता है फैसला

    बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने रातभर चली बैठक के बाद कहा, ‘‘सुदीन धवलीकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं जबकि भाजपा चाहती है कि गठबंधन का नेता उसके खेमे का होना चाहिए। हम किसी भी फैसले पर नहीं पहुंच पाए।’’ उन्होंने कहा कि इस संकट का समाधान बाद में आज दिन में निकलने की उम्मीद है। लोबो ने कहा कि भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए विश्वजीत राणे और प्रमोद सावंत के नाम सुझाए हैं। इससे पहले गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा था कि पार्टियां अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची हैं।

    09:00 (IST)18 Mar 2019
    साढ़े 9 बजे से बीजेपी मुख्‍यालय में रखा जाएगा पर्रिकर का पार्थ‍िव शरीर

    मुख्‍यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह साढ़े नौ से साढ़े दस बजे तक भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा। उसके बाद सीएम के पार्थिव शरीर को कला अकादमी ले जाया जाएगा। लोग सुबह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक कला अकादमी में पर्रिकर के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। पर्रिकर की अंतिम यात्रा शाम चार बजे शुरू होगी।

    08:42 (IST)18 Mar 2019
    गोवा में अगले सीएम का नाम तय नहीं, गडकरी करेंगे सहयोगियों से बात

    गोवा सरकार के गठबंधन सहयोगियों ने रविवार को कहा कि वे लोग नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलेंगे। राज्य परिवहन मंत्री सुदीन धवलीकर ने कहा कि अगले नेता का फैसला गठबंधन के सभी सहयोगियों के मिलने के बाद होगा। उन्होंने कहा कि किसी गैर-विधायक को मुख्यमंत्री बनाने की सलाह मिली है, हम उस पर भी विचार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सभी पुराने सहयोगी भाजपा के साथ हैं, सरदेसाई ने कहा कि किसी पर भी अति-विश्वास नहीं करना चाहिए।

    08:28 (IST)18 Mar 2019
    गोवा में अब कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, बीजेपी के 12 विधायक

    मनोहर पर्रिकर को 2017 में गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई थी। कांग्रेस वर्तमान में 14 विधायकों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है जबकि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा के पास 12 विधायक हैं। गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीयों के तीन-तीन विधायक हैं जबकि राकांपा का एक विधायक है। इस साल के शुरु में भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा और रविवार को पर्रिकर के निधन तथा पिछले साल कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपटे के इस्तीफे के कारण सदन में विधायकों की संख्या 36 रह गयी है।

    08:15 (IST)18 Mar 2019
    मनोहर पर्रिकर के निधन पर क्‍या बोले विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर र्पिरकर के निधन की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं। वह एक साल तक पूरे साहस से अपनी बीमारी से लड़ते रहे। दलगत राजनीति से इतर सभी उनका मान-सम्मान करते थे और वह गोवा के चहेते थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजन के साथ हैं।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह सिर्फ एक बार र्पिरकर से मिली थीं, जब दो साल पहले वह अस्पताल में उनकी मां सोनिया गांधी से मिलने आए थे। ‘‘ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’

    07:59 (IST)18 Mar 2019
    पर्रिकर का निधन: पणजी सीट पर कराना होगा उपचुनाव

    पणजी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरुरत होगी। यह गोवा में चौथा उपचुनाव होगा। यहां 23 अप्रैल को शिरोडा, मांडरेम और मापुसा विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इन सीटों के लिए उपचुनाव राज्य में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ होंगे।

    07:51 (IST)18 Mar 2019
    गोवा में अगला सीएम चुनने को गठबंधन की बैठक

    मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन होने के बाद राज्य में भाजपा नीत गठबंधन दलों ने एक नए नेता की तलाश में बैठक की। पर्रिकर गोवा में एक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे जिसमें भाजपा, गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय शामिल हैं। रविवार को हुई बैठक में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई सहित उनके तीन विधायकों और एमजीपी के तीन विधायकों ने राज्य परिवहन मंत्री सुदीन धवलीकर के नेतृत्व में हिस्सा लिया। बैठक में प्रदेश भाजपा के संगठन महासचिव सतीश धोंड, निर्दलीय विधायक और राज्य के राजस्व मंत्री रोहन खौंते तथा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गावडे भी मौजूद थे। धोंड बैठक के बीच से ही बाहर आ गए और गठबंधन के नए नेता के चयन से जुड़े मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।

    Next Stories
    1 मनोहर पर्रिकर: 26 साल में संघ में बड़ी जिम्मेदारी, 39 में विधायक, 45 में संभाली गोवा की कमान, देश के पहले IITn सीएम
    2 मनोहर पर्रिकर: गोवा की सड़कों पर अक्सर स्कूटर से निकल जाते थे, हर वक़्त दिमाग में रहता था काम
    3 मनोहर पर्रिकर का निधन, कांग्रेस ने सरकार बनाने का ठोका दावा
    यह पढ़ा क्या?
    X