BJP किसान मोर्चा से बोले हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर, जैसे को तैसा दो, कहा- जेल में रहोगे तो बड़े नेता बनोगे

सोशल मीडिया पर हरियाणा के सीएम खट्टर के बयान से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, कांग्रेस का आरोप है कि वह कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों से प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिये कह रहे हैं।

Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने BJP किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान “जैसे को तैसा” की बात कही, जब उन्होंने वहां मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का गुट बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कहा। वहीं कांग्रेस का आरोप है कि वह बीजेपी के समर्थकों से कृषि कानूनों को विरोध कर रहे किसानों पर हमले के लिये कह रहे थे। सोशल मीडिया पर खट्टर की टिप्पणी वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, कांग्रेस का आरोप है कि वह कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों से प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिये कह रहे हैं। यह वीडियो लखीमपुर में हुई घटना के बाद तेजी से शेयर किया जा रहा है।

कार्यक्रम में सीएम खट्टर ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में ज्यादा समस्या नहीं है और यह राज्य के उत्तरी और पश्चिमी जिलों तक सीमित है। उन्होंने कहा, “500,700,1000 लोगों का समूह बनाओ, उन्हें स्वयंसेवक बनाओ। और उसके बाद हर जगह ‘शठे शाठ्यं समाचरेत’। इसका क्या अर्थ है…इसका मतलब है जैसे को तैसा।”

खट्टर ने कहा, “चिंता मत करो…जब आप वहां (जेल में) एक महीने, तीन महीना या छह महीना रहोगे तो बड़े नेता बन जाओगे। इतिहास में नाम दर्ज होगा।” इस टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हिंदी में ट्वीट किया कि भाजपा समर्थक लोगों को आंदोलनकारी किसानों पर लट्ठों से हमला करने, जेल जाने और वहां से नेता बनकर निकलने का आपका (खट्टर का) ये गुरूमंत्र कभी कामयाब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेकर खुले कार्यक्रम में अराजकता फैलाने का ये आह्वान देशद्रोह है। मोदी -नड्डा जी की भी सहमति लगती है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही हिंसा फैलाने, समाज को तोड़ने और क़ानून व्यवस्था को ख़त्म करने की बात करेंगे, तो प्रदेश में क़ानून और सविंधान का शासन चल ही नहीं सकता। सुरजेवाला ने आगे कहा कि आज भाजपा के किसान विरोधी षड्यंत्र का भंडाफोड़ हो ही गया। ऐसी अराजक सरकार को चलता करने का समय आ गया है।

बताते चलें कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने हरियाणा में सत्तारूढ़ BJP-JJP के नेताओं के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है। वे उन जगहों के पास इकट्ठा होते हैं, जहां BJP या जननायक जनता पार्टी के नेताओं के कार्यक्रम होते हैं और जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट