ताज़ा खबर
 

मणिपुर: घात लगा कर किये आतंकी हमले में दो पुलिस कर्मियों की मौत, आठ घायल

मणिपुर पुलिस के मारे गये दो जवानों की पहचान एम अयूब खान और एच नगरेई माररिंग के रूप में की गयी है।

Author इंफाल | December 15, 2016 14:07 pm
मणिपुर का चंदेल जिला। (गूगल मैप)

मणिपुर में चंदेल जिले के दो अलग-अलग इलाकों में गुरुवार (15 दिसंबर) को तड़के सड़क पर गश्त लगा रहे मणिपुर के पुलिस जवानों पर घात लगाकर किये गये आतंकी हमले में दो जवानों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि पहली घटना सीमावर्ती शहर मोरेह से करीब 21 किलोमीटर दूर लोकचाओ में हुआ। मोरेह इंफाल-मोरेह मार्ग से लगा हुआ है। इस हादसे में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘बाद में घायल एक जवान की मौत हो गयी।’ यह हमला उस समय हुआ जब पुलिस टीम तेंगनोउपाल की ओर जा रही थी जहां मुख्यमंत्री ओ इबोबी नव-गठित जिले तेंगनोउपाल का उद्घाटन करने वाले थे। यह जिला चंदेल के नगा-बहुल्य जिले से अलग करके बनाया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया मणिपुर पुलिस के मारे गये दो जवानों की पहचान एम अयूब खान और एच नगरेई माररिंग के रूप में की गयी है। इसी जिले के बोनगयांग इलाके में घात लगा कर हमला की दूसरी घटना हुयी। इस हमले में राज्य पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया। हमला रात में करीब साढ़े आठ बजे के करीब किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ घायलों में से गंभीर रूप से घायल तीन जवानों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए इंफाल ले जाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App