ताज़ा खबर
 

निलंबन खत्म होते ही मोदी सरकार पर बरसे मणिशंकर अय्यर- 4.3 साल में भारत-पाक रिश्ते जस के तस

शनिवार (18 अगस्त) को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका निलंबन रद्द कर दिया था। अय्यर को पिछले साल गुजरात विधान सभा चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने अपना निलंबन खत्म होने के बाद फिर से नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। (फोटो- ANI)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने अपना निलंबन खत्म होने के बाद फिर से नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में भारत-पाक रिश्तों में एक कदम भी प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि बचे हुए कार्यकाल में भी मोदी सरकार से इस मामले में कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में नई सरकार बन जाएगी तब वो इस मसले पर अपनी बात रखेंगे। अय्यर ने एएनआई से बातचीत में कहा कि पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में शामिल होने पर सिर्फ मीडिया में ही विवाद है, धरातल पर कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि मीडियावाले भी कल इसे भूल जाएंगे।

बता दें कि शनिवार (18 अगस्त) को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका निलंबन रद्द कर दिया था। अय्यर को पिछले साल गुजरात विधान सभा चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। बीजेपी ने अय्यर के निलंबन रद्द होने पर राहुल गांधी की आलोचना की और कहा कि अय्यर का निलंबन रद्द होना कांग्रेस अध्यक्ष और विवादित नेता के बीच के अगाध प्रेम को उजागर करता है।

इधर, नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान से लौट आए हैं। सिद्धू का पाक दौरा काफी विवादों में रहा है। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू द्वारा पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाने और समारोह में पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठने पर उनकी काफी आलोचना हुई है। हालांकि भारत लौटकर उन्‍होंने इसपर सफाई दी है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी सिद्धू का बचाव किया है और कहा है कि नवजोत सिंह पंजाब सरकार में मंत्री होने के नाते या कांग्रेस नेता होने के नाते पाकिस्तान नहीं गए थे बल्कि वो एक दोस्त होने के नाते वहां गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X