ताज़ा खबर
 

VIDEO: मंदसौर जा रहे राहुल गांधी रोके जाने पर पुलिसवाले से उलझे, बोले- कैसे रोक सकते हो

Mandsaur MP Farmers Kisan Andolan: इस वीडियो में राहुल गांधी कार में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं और गाड़ी के आस-पास कार्यकर्ता और पुलिस खड़ी नजर आ रही है। पुलिसवाले ने राहुल गांधी को आगे जाने से रोक रखा है।

Author नई दिल्ली। | June 8, 2017 5:54 PM
मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। (Photo-Twitter/@INCIndia)

मध्य प्रदेश में किसानों ने कर्ज़ माफी और फसल की वाज़िब कीमत दिए जाने को लेकर आंदोलन छेड़ रखा है। मंगलवार को पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई थी। गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए मंदसौर पहुंचे थे। हालांकि उन्हें नीमच में रोक लिया गया और उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी द्वारा पुलिसवाले से बहस और उलझने का मामले सामने आया है। इंडिया टुडे ने इस संबंध में ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दावा किया गया है कि राहुल गांधी को मिलने जाने से रोका गया तो वह पुलिसवाले से ही उलझ गए।

इस वीडियो में राहुल गांधी कार में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं और गाड़ी के आस-पास कार्यकर्ता और पुलिस खड़ी नजर आ रही है। पुलिसवाले ने राहुल गांधी को आगे जाने से रोक रखा है। इससे गुस्साए राहुल गांधी गाड़ी का गेट खोलकर बाहर निकलते हैं और पुलिस से चिल्लाते हुए कहते हैं कि आप कैसे रोक सकते हो हमें। यह बोलते हुए राहुल सीधे पुलिस वाले के करीब पहुंच जाते हैं और आगे से हटने के लिए कहते हैं।

बता दें कि मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सांसद सचिन पायलट पहुंचे। पुलिस ने उन्हें मिलने से रोका और हिरासत में ले लिया है। राहुल ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने का कारण नहीं बताया है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “ना किसानों का कर्ज माफ करते हैं ना बोनस देते हैं, बस गोलियां देते हैं।” मध्य प्रदेश के किसान एक जून से अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को यह विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया। जिसके बाद बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने मंदसौर में 100 से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी।

 

 

किसान आंदोलन: आरएसएस नेता ने ही कर रखा है शिवराज सरकार की नाक में दम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App