ताज़ा खबर
 

सास पर फेंका तेजाब, फिर रेत दिया गला, भागने लगा तो भीड़ ने कर दी लिंचिंग

शनिवार (14 दिसंबर, 2019) को गुरुसामीपलयम गांव में सुबह 12 बजे से 2 बजे के बीच की है। आरोपी की पहचान धर्मपुरी के सैमुअल के रूप में हुई हैं और महिला का नाम धनामल है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 15, 2019 1:03 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में कथित तौर पर एक 40 वर्षीय शख्स को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारने का मामला सामने आया है। आरोप है कि शख्स ने प्रदेश के नमक्कल जिले में अपनी बुजुर्ग सास पर तेज डालकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक भीड़ ने शख्स पर उस वक्त हमला किया जब उसने तेजाब की एक और बोतल भीड़ पर फेंकने की कोशिश की।

नमक्कल में पुदुचतिरम पुलिस स्टेशन में तैनात एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भीड़ की हिंसा में मारा गया व्यक्ति महिला से उसके नातियों को छीनकर ले जाना चाहता था। इसमें उसकी सौतेली बेटी भी शामिल थी। सभी की उम्र 18 से 24 साल के बीच थी। इस बीच महिला ने जब अपने नातियों के ले जाने की अनुमति नहीं दी तो उसने घृणित अपराध को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक घटना शनिवार (14 दिसंबर, 2019) को गुरुसामीपलयम गांव में सुबह 12 बजे से 2 बजे के बीच की है। आरोपी की पहचान धर्मपुरी के सैमुअल के रूप में हुई हैं और महिला का नाम धनामल है।

सैमुअल ने एक विधवा महिला वसंती से विवाह किया था। विवाह से पहले वसंती की तीन बेटियां थीं जो अपनी 75 वर्षीय नानी धनामल के साथ रहती थीं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात आरोपी सैमुअल तेजाब की बोतल और चाकू लेकर धनामल के घर पहुंचा। उसके हाथ में कुल्हाड़ी भी थी। यहां उसने तीनों लड़कियों को खुद के साथ ले जाने की मांग की। मगर जब महिला ने इससे इनकार कर दिया तो वह बहस करने लगा। इस बीच पड़ोसी महिला के घर के बार इकट्ठा हो गए।

मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि सैमुअल ने घर के बाहर खड़ी भीड़ को धमकी दी। इस दौरान पुलिस की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। इसपर उसने धनामल का गला रेत दिया और तेजाब डाल दिया। महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटनास्थल से फरार होने के लिए सैमुअल जब घर से बाहर आया तो उसने भीड़ पर भी तेजाब फेंकने की कोशिश की। ऐसे में गुस्साई भीड़ ने उसपर पत्थर मारना शुरू कर दिया। भीड़ की तादाद ज्यादा होने पर पुलिस घटना पर काबू नहीं पा सकी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पत्थर लगने से सैमुअल बेहोश हो गया। उसे नजदीकी हॉस्पटल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस मृत महिला और सैलुअल का पोस्टमार्टम के लिए शव को सरकारी हॉस्पिटल में भेज दिया। मामले में सैमुअल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया और जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X