scorecardresearch

मधुर ने बिना लोन, ईएमआई खरीदी कार और सब्जीवाला, एक्‍स गर्लफ्रेंड, एक्स बॉस को याद कर LinkedIn पर शेयर की अपनी स्टोरी जो अब हो रही वायरल

LinkedIn Viral Story: मधुर की पोस्ट को ट्विटर पर कार्तिक नाम के एक कम्युनिकेशंस स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट ने शेयर किया और कैप्शन में लिखा, “लिंक्डइन पर एक व्यंग्यात्मक पोस्ट और एक गंभीर पोस्ट को समझना मुश्किल होता जा रहा है।”

मधुर ने बिना लोन, ईएमआई खरीदी कार और सब्जीवाला, एक्‍स गर्लफ्रेंड, एक्स बॉस को याद कर LinkedIn पर शेयर की अपनी स्टोरी जो अब हो रही वायरल
मधुर ने बिना लोन, ईएमआई खरीदी कार(photo source- social media/ @beastoftraal)

LinkedIn Viral Story: नौकरी तलाशने या काम से जुड़ी चीजें तलाशने के लिए शुरू हुए प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (LinkedIn) का इस्तेमाल कई लोग अपनी पर्सनल स्टोरी शेयर करने के लिए भी करते हैं। ऐसे ही एक शख्स ने कार खरीदने के बाद लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर की, जो अब सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है।

वायरल हो रहे इस पोस्ट को मधुर सिंह नाम के यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने अपनी स्टोरी शेयर करने के लिए लिंक्डइन का सहारा लिया और बताया कि कैसे बिना किसी लोन या ईएमआई के आखिरकार उन्होंने एक कार खरीद ही ली। उन्होंने जीवन में यह उपलब्धि हासिल करने के बाद अपनी एक्स गर्लफ्रेंड, एक्स बॉस और सब्जीवाले को थैंक्यू बोला है। अपनी इस पोस्ट में मधुर ने यह भी बताया कि वह कैसे इसे अचीव कर पाए हैं।

चौकीदारी की और ट्यूशन पढ़ाया: मधुर ने लिखा, “यह बताते हुए मैं काफी रोमांचित हूं कि मैंने टाटा टियागो खरीदी है। पूरा भुगतान कैश में किया। कोई लोन नहीं लिया। कोई EMI नहीं बनवाई। मैं कार खरीदने के लिए कई साल से पैसे बचा रहा था। मैं दोस्तों के साथ पार्टियों में नहीं गया। न ही मैंने अपनी प्रेमिका या पत्नी के लिए कभी महंगे उपहार खरीदे। अगर मेरी मां ने मुझे सब्जी खरीदने के लिए भेजा, तो मैं सब्जी वाले से मुफ्त में धनिया लेता, जिससे मैं कार में चलने के लिए कुछ पैसे बचा सकूं।”

मधुर ने आगे लिखा, “मैंने रात में चौकीदार के तौर पर एक्सट्रा शिफ्ट में काम भी किया। कभी मैकडॉनल्ड्स में काम किया। यही नहीं, यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को ट्यूशन भी दिया।” उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, “मैंने बचत के हर संभव तरीके का इस्तेमाल किया और आखिकार पैसे बचाकर कार खरीद ही ली। मैं अपने माता-पिता, अपने सभी एक्स बॉस, एक्स और करेंट गर्लफ्रेंड और अंत में उन सभी सब्जीवालों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया।

सोशल मीडिया यूजर्स हुए कंफ्यूज: मधुर ने कार के साथ पोज देते हुए फोटो भी खिंचवाई और इसे लिंक्डइन पर शेयर किया। हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स ये समझ नहीं पाए कि उनकी स्टोरी व्यंगात्मक थी या फिर गंभीर। मधुर की इस पोस्ट को बीस हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। एक ट्विटर यूजर (@taylorxversion) ने लिखा, “क्या, पत्नी और गर्लफ्रेंड?” एक और यूजर (@Tottology) ने लिखा, “उसने अपने बायो में साफ तौर पर लिखा है कि इसे गंभीरता से न लें। ये केवल व्यंग्य है।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट