ताज़ा खबर
 

UPSC Exams में 420वीं रैंक लाने वाले कौन हैं राहुल मोदी? हुए ट्रेंड, लोग बोले- ये ‘सदी का विलय’

सोशल मीडिया पर राहुल मोदी को लेकर कई मीम्स भी बन चुके हैं, लोगों का कहना है कि इस बार सिविल सर्विस एग्जाम में पहली रैंक लाने वाले से ज्यादा चर्चे 420वीं रैंक लाने वाले के हैं।

upsc civil services, upsc civil services final result, upsc civil services 2019, upsc civil services 2019 resultयूपीएससी ने 182 उम्मीदवारों को रिजर्व लिस्ट में रखा है।

देश में आज भी यूपीएससी की सिविल सेवा की परीक्षा में पास होना युवाओं का सपना है। इसे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से माना जाता है। हालांकि, ट्विटर को सिविल सेवा के नतीजों में भी मजाक के तथ्य ढूंढने का मौका मिल गया है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस बार परीक्षाओं में जो व्यक्ति 420वीं रैंक लाया है, उसका नाम राहुल मोदी है और वह जल्द ही प्रशासनिक सेवा में अफसर बनेगा। गौरतलब है कि इस अभ्यर्थी का नाम और रैंक दोनों ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं।

जहां अभ्यर्थी के आगे का नाम ‘राहुल’, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के नाम से मिलता है, तो वहीं उसका सरनेम ‘मोदी’ पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का है। यहां तक की राहुल मोदी नाम के इस व्यक्ति का रोल नंबर- 6312980 भी वायरल हो गया है। अब इस पर ही ट्विटर में दोनों नेताओं के मीम्स बनना शुरू हो गए हैं। अनवर शेख नाम के एक व्यक्ति ने राहुल गांधी की पीएम मोदी से गले मिलते हुए एक फोटो पोस्ट कर लिखा, “यह है सदी का सबसे बड़ा विलय।”

वहीं, मनु नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, “जब जिंदगी आपको राहुल बनाए, तो राहुल मोदी बनिए, राहुल गांधी नहीं।” एक अन्य यूजर सत्यजीत ने लिखा, “यूपीएससी 2019 में पहली रैंक लाने वाला भी इता ट्रेंड नहीं हुआ, जितना 420वीं रैंक लाकर राहुल मोदी ट्रेंड हुआ है।” हालांकि, शालू गोयल ने लिखा, “किसी को उसके नाम की वजह से चिढ़ाना ठीक नहीं, उसे यह पोजिशन उसकी कड़ी मेहनत की वजह से मिली है, लेकिन उसकी ट्रोलिंग देखना काफी खराब है।”

फेसबुक पर विवेकानंद परशुराम सिंह नाम के यूजर ने राहुल मोदी की पहचान का खुलासा करने का दावा किया। उन्होंने लिखा, “मोदी भाई आज पूरे दिन ट्रेंड में रहे। लेकिन उन्हें खोजने की कोशिश किसी पत्रकार ने भी नहीं की। बस उनके मीम धूम मचाते रहे। हालांकि, ट्विटर पर मेरी राहुल मोदी भाई से मुलाकात हो गयी। राहुल मोदी नोहर, राजस्थान के रहनेवाले हैं। इनके पिताजी का नाम गिरीश मोदी है। दिलचस्प है कि राहुल के भाई का नाम ‘कन्हैया मोदी’ है।”

बता दें कि इस साल देश में इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (आईएएस), इंडियन पुलिस सर्विस (आईपीएस), इंडियन फॉरेन सर्विस (आईएफएस) और इंडियन रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) जैसी कई पोस्ट्स के लिए 829 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें 304 लोगों ने जनरल कैटेगरी, 78 लोगों ने आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी, 251 का सेलेक्शन पिछड़ा वर्ग, 129 सेलेक्शन अनुसूचित जाति और 67 का अनुसूचित जनजाति वर्ग से हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अयोध्या: नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में BJP का एक और प्रमुख वादा पूरा
2 विश्लेषणः कोरोना से मरने वालों में आधे 60 साल से ज्यादा उम्र के
3 5 अगस्त का इतिहास : आज ही के दिन अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराया था, जानें अन्य घटनाएं
ये पढ़ा क्या ?
X