ताज़ा खबर
 

प्याज खरीदने के लिए लाइन में खड़े शख्स की हुई मौत, पुलिस ने कहा- नेचुरल डेथ का मामला, कोई केस नहीं होगा दर्ज

विशाखपट्टनम, कुरनूल, तिरुपति और राज्य के अलग-अलग जिलों से भी सब्सिडरी काउंटर पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

युवक को अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

यह युवक प्याज खरीदने के लिए लंबी कतार में लगा हुआ था। करीब 2 घंटे तक कतार में खड़े रहने के बाद अचानक युवक को हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई। यह घटना आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले की है। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक की उम्र 60 साल है और उनका नाम साम्भाय रेड्डी बताया जा रहा है। साम्भाय रेड्डी उन सैकड़ों लोगों की तरह लाइन में खड़े थे जो सोमवार (09-12-2019) को स्थानीय रायथू बाजार में प्याज खरीदने के लिए आए थे।

आपको बता दें कि यहां पर स्टेट मार्केटिंग डिपार्टमेंट ने लोगों को किसानों से सीधे प्याज खरीदने की सुविधा दी है। यहीं वजह है कि यहां लोगों की भारी भीड़ जमा थी। यह बाजार बीते रविवार को बंद था लिहाजा सोमवार को खुलते ही यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। जहां प्याज की कीमत अलग-अलग राज्यों में 180 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है वहीं इस मार्केट पर सरकार की तरफ से सब्सिडी रेट पर प्याज दी जा रही है। खास काउंटर बना कर लोगों को यहां लोगों के बीच 25 रुपए किलो प्याज की बिक्री की जा रही है।

प्याज खरीदने के लिए लगी लाइन में रेड्डी काउंटर तक पहुंचने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और तब ही वो अचानक जमीन पर गिर पड़े। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें गुडीवाडा इलाके में स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दे दिया। इधर इस पूरे मामले में पुलिस ने साम्भाय रेड्डी की मौत को नेचुरल डेथ माना है। साम्भाय रेड्डी की मौत को प्राकृतिक मौत मानते हुए पुलिस ने कोई भी केस दर्ज करने से इनकार कर दिया है।

विशाखपट्टनम, कुरनूल, तिरुपति और राज्य के अलग-अलग जिलों से भी सब्सिडरी काउंटर पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। विशाखपट्टनम के सितामाधरा कृषि मार्केट में सुबह 5 बजे से कतार में खड़ी एक महिला ने नाराज होकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। दरअसल लंबी कतार में खड़ी महिला को जब पुलिस वालों ने बताया कि काउंटर से प्याज खत्म हो चुका है तो उन्होंने गुस्से में आकर सड़क जाम कर दिया। आपको बता दें कि प्याज की बढ़ी कीमत के खिलाफ आंध्र प्रदेश विधानसभा में भी विपक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्याज के बाद अब पेट्रोल की मार, दिल्ली में एक साल बाद 75 रुपये प्रतिलीटर पहुंची कीमत, प्रियंका गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना
2 JNU फीस बढ़ोतरी: छात्रों पर लाठीचार्ज, राष्‍ट्रपत‍ि भवन की तरफ बढ़ रहे थे प्रदर्शनकारी
3 मुख्यमंत्री ने मनाया कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन, तोहफे में बांटा एक-एक किलो प्‍याज
बिहार विधानसभा चुनाव 2020
X