ताज़ा खबर
 

विमान में JNU अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार का गला दबाने को कोशिश, एक हिरासत में

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर हुए कार्यक्रम के दौरान जेएनयू में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल जा चुके कन्हैया कुमार पर इससे पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं।

Author नई दिल्‍ली | April 24, 2016 1:48 PM
जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार। (पीटीआई फाइल फोटो)

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने दावा किया है कि जेट एयरवेज की फ्लाइट में उन पर एक शख्‍स ने जानलेवा हमला किया। उन्‍होंने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा है कि मुंबई से पुणे जा रही फ्लाइट में एक शख्‍स ने गला दबाकर उनकी हत्‍या करने की कोशिश की। इस घटना के बाद जेट एयरवेज ने बयान जारी कर कहा कि सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍होंने फ्लाइट से कुछ लोगों को नीचे उतारा। पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट पर उस युवक को अपनी हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद कन्हैया कुमार को भी प्लेन से नीचे उतार दिया गया।

Read Also: कन्हैया, उमर की हत्या के लिए पक्की हुई थी 10 लाख डील, एडवांस देने के लिए जानी ने लिया लोन

Video: कन्‍हैया कुमार बोले- शादी के बाद पत्‍नी और बच्‍चों का नाम रख दूंगा ‘भारत माता की जय’

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर हुए कार्यक्रम के दौरान जेएनयू में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल जा चुके कन्हैया कुमार पर इससे पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं। पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर के अंदर ही कन्हैया के साथ मारपीट की थी। आज तक के स्टिंग ऑपरेशन में तीन वकीलों ने इस बात को कबूला था कि उन्होंने कन्हैया को बुरी तरह पीटा। इसके अलावा 10 मार्च को जेएनयू यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर ही विकास चौधरी नाम के एक शख्स ने कन्हैया के साथ हाथापाई की थी। विकास चौधरी का कहना था कि वो कन्हैया को सबक सिखाने आया था।

Read Also: नागपुर में कन्हैया कुमार की कार पर पहले पत्थरों से हमला फिर रैली में फेंका गया जूता

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में भी कन्हैया कुमार पर चप्पल फेंकने की कोशिश की गई थी। कन्हैया उस वक्‍त छात्रों को संबोधित कर रहे थे। 14 अप्रैल को भी नागपुर में नेशनल कॉलेज के कार्यक्रम में कन्हैया पर चप्पल फेंकी गई थी। कार्यक्रम स्थल की तरफ जाते समय भी कन्हैया की गाड़ी पर पत्थरबाजी की गई थी।

Read Also: हैदराबाद में कन्हैया कुमार पर फेंकी गई चप्पल, ‘गोमाता रक्षा समिति’ के दो सदस्य हिरासत में

‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार है मोदी सरकार: कन्हैया
कन्हैया कुमार ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए इसे ‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार करार दिया। उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों में जाति आधारित पूर्वाग्रह रोकने के लिए एक कानून बनाने की मांग की। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष ने केन्द्र की राजग सरकार और इसकी परियोजनाओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार केवल मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे जुमले बना रही है। मेक इन इंडिया वास्तव में फेक इन इंडिया होना चाहिए। यह सेल्फी और जुमलों की सरकार बन गई है। वास्तविकता यह है कि इसने केवल बड़े बड़े वादे हैं जिसके जरिए सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है और जमीन पर कुछ भी सकारात्मक दिखाई नहीं दे रहा
है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App