ताज़ा खबर
 

इंजीनियर से गार्ड तक, 19 नौकरियां बदल चुका है एयरपोर्ट पर विस्फोटक रखने में गिरफ्तार आदित्य राव

साल 2011 से लेकर 2012 तक उसने कुछ होटलों में बतौर कैशियर भी काम किया।

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मंगलौर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर Improvised Explosive Device (IED) ऱखने वाले 35 साल के आदित्य राव को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं। आदित्य राव मूल रूप से उद्दुपी जिले के मणिपाल का रहने वाला है और वो मैकेनिकल इंजीनियर है तथा उसके पास एमबीए की डिग्री भी है। यह भी पता चला है कि 14 साल में उसने 19 नौकरियां बदली हैं। इस दौरान वो सेल्स एग्जीक्यूटिव, कुक, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, और बतौर सुरक्षा गार्ड समेत कई क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमा चुका है। ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक आदित्य राव ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से की है।

बताया जा रहा है कि साल 2004 में आदित्य राव ने मैसूर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी। उसने साल 2006 में एमबीए भी किया। जानकारी के मुताबिक फिर इसी साल उसने एक मल्टिनेशनल बैंक में बतौर सेल्स एग्जीक्यूटिव नौकरी हासिल कर ली। इस बैंक में उसने 13 महीने नौकरी की और फिर दूसरे बैंक में सेल्स मैनेजर बन गया। बैंक में मोटी सैलरी मिलने के बावजूद वो साल 2008 में प्रेरणा इंडस्ट्रीज में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी करने लगा।

साल 2011 से लेकर 2012 तक उसने कुछ होटलों में बतौर कैशियर भी काम किया। इसके बाद उसने एक कॉलेज में गार्ड की नौकरी पकड़ ली और फिर साल 2016 में उसने कूक की नौकरी हासिल कर ली। साल 2018 में आदित्य राव ने कई होटलों और बार में काम किया। इसके बाद उसने KIA में गार्ड की नौकरी के लिए अप्लाई किया हालांकि यहां उसका एप्लीकेशन रिजेक्ट हो गया।

मंगलौर के टिकट काउंटर पर कुछ दिनों पहले मिले खतरनाक आईडी बम से पुलिस के होश उड़ गए थे। जिसके बाद आदित्य राव ने बीते बुधवार को ही बेंग्लुरु पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। आदित्य राव इससे पहले साल 2019 में Kempegowda International Airport पर बम रखे जाने की अफवाह भी फैला चुका है जिसके लिए उसे जेल की सजा हुई थी। बहरहाल अब बेंग्लुरु पुलिस आदित्य राव से अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X