ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी और सुषमा स्वराज को ट्विटर पर कहे अपशब्द, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

जल्दी ही खुलासा हुआ कि उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के रहने वाले शफीक अहमद ने यह ट्वीट किया है। मऊ पुलिस ने इस मामले को बेहद ही गंभीरता से लेते हुए आईटी एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया। मऊ जनपद की दक्षिण टोला थाने की पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस युवक को गिरफ्तार भी कर लिया।

पीएम नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ एक शख्स ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अभद्र टिप्पणियां की। इस शख्स ने बीते 28 मई को ट्विटर पर सुषमा स्वराज और पीएम मोदी को भद्दी-भद्दी गालियां दी थी। पेट्रोल के दाम बढ़ने से नाराज इस युवक ने अपने ट्वीट में केंद्र सरकार पर कई आरोप भी लगाए। जब यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो ट्विटर यूजर्स ने तुरंत इसपर कार्रवाई करने की मांग की। इस बेहद ही अशोभनीय ट्वीट पर जब प्रशासन की नजर पड़ी तो प्रशासन ने इसकी जांच शुरू की। जल्दी ही खुलासा हुआ कि उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के रहने वाले शफीक अहमद ने यह ट्वीट किया है। मऊ पुलिस ने इस मामले को बेहद ही गंभीरता से लेते हुए आईटी एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया। मऊ जनपद की दक्षिण टोला थाने की पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस युवक को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस का कहना है कि इस युवक ने अनुपम खेर को टैग करते हुए यह अशोभनीय ट्वीट किया था।

आपको बता दें कि इसस पहले जून के महीने में नदीम खान नाम के एक शख्स ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इस शख्स ने पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी भी दी। इस शख्स ने अपने पोस्ट में अपना पता और फोन नंबर भी लिखा था। पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

मई के महीने में मशहूर फिल्ममेकर राम सुब्रमण्यन के खिलाफ लखनऊ में एक एफआईआर दर्ज कराया गया था। सुब्रमण्यन ने उस वक्त अपने ट्वीट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। सुब्रमण्यन पर आईपीसी की धारा 153 (ए), 295 (ए), 500, 501, 503, 507 और आईटी एक्ट की धारा 66 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App