बीजेपी पर शिकंजाः ममता सरकार ने सख्त किए हवाई यात्रा के नियम, दिल्ली, यूपी समेत 5 राज्यों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

बंगाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 12,876 नए मामले दर्ज किए गये हैं।

Election Commission,mamata banerjee,TMCपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (Indian Express)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और टीएमसी में शह-मात का खेल जारी है। गुरुवार को चुनाव आयोग की तरफ से सातवें और आठवें चरण के लिए फिजिकल कैंपेनिंग पर रोक लगाए जाने के बाद आज बंगाल सरकार ने राज्य में हवाई यात्रा के नियम को सख्त कर दिया। सरकार की तरफ से जारी आदेश में यूपी समेत 5 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

बंगाल सरकार की तरफ से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को बताया गया है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ से आने वाले हवाई यात्रियों को 26 अप्रैल से कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। बंगाल सरकार की तरफ से बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर यह फैसला लेने की बात कही गयी है लेकिन दो चरण के बचे हुए चुनावों से पहले इसे बीजेपी के लिए एक झटका माना जा सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के कई रणनीतिकार बाहर के राज्यों से बंगाल चुनाव के दिन और उससे पहले पहुंचते हैं। ऐसे में नियम सख्त होने से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बताते चलें कि गुरुवार को चुनाव आयोग की तरफ से फिजिकल कैंपेनिंग पर रोक लगाए जाने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने कोलकाता, मालदा, बीरभूम और मुर्शिदाबाद के लोगों के साथ वर्चुअल रैली को संबोधित किया।

गौरतलब है कि बंगाल में 6 चरण के चुनाव हो चुके हैं। आठ चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के 2 चरण बचे हुए हैं। 2 मई को मतों की गणना की जाएगी। इस बार के चुनाव में टीएमसी, बीजेपी और लेफ्ट गठबंधन के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है।

बढ़ने लगा है कोरोना का कहर: इधर बंगाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 12,876 नए मामले दर्ज किए गये हैं। इस दौरान 59 लोगों की मौत हुई है और 6,878 लोग इस ठीक हो कर वापस लौटे हैं। अब तक बंगाल में 7,13,780 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Next Stories
1 पीएम दे रहे ऑक्सीजन कंपनियों को शाबाशी, इधर, दिल्ली के अस्पतालों में पसरा मौत का सन्नाटा, स्टॉक में नहीं गैस
2 पश्चिम बंगाल चुनावः कोरोना के हाहाकार के बीच बीजेपी ने की बंगाल को फ्री वैक्सीन देने की बात, उधर, तृणमूल ने दिलाई बिहार की याद
3 क्या चाहते हैं प्रधानमंत्री खुद ऑक्सिजन सिलिंडर लेकर अस्पताल पहुंच जाएं? एंकर रुबिका ने पैनलिस्ट से पूछा
आज का राशिफल
X