ताज़ा खबर
 

पंजाब में AAP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी, चाय पर करेंगी केजरीवाल, नीतीश से बैठक

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्‍य में आम आदमी पार्टी जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई है।

Mamata Banerjee, Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Mamata Banerjee Rally, Punjab Elections 2017, Punjab Polls 2017, Punjab Legislative Assembly, Punjab Elections, AAP in Punjab, Punjab News, Hindi News, India News, Jansattaममता की योजना नीतीश, केजरीवाल, लालू के अलावा अन्‍य नेताओं को भी अपने पाले में करने की है।

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी अगले साल हाेने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और AAP के मुख‍िया अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले अपने आवास पर ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इकॉनमिक टाइम्‍स ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि जब दिल्‍ली में एक संघीय मंच बनाने की कोशिशों के दौरान दोनों मिले, तो ममता ने केजरीवाल को अपनी पार्टी के लिए पंजाब में प्रचार करने का न्‍यौता दिया था। ममता ने प्रचार पर हामी तब भरी जब इस साल की शुरुआत में प्रचंड बहुमत के साथ जीतकर आईं बनर्जी के शपथ ग्रहण में शामिल होने केजरीवाल कोलकाता पहुंचे थे।

ममता ने बंगाल के बाहर बहुत कम चुनाव प्रचार किया है। यह पहली बार है जब वे गंभीरता से बाहरी राज्‍यों में प्रचार की सोच रही है। हालांकि उन्‍हाेंने दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव के पहले AAP को समर्थक देने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बनी। अन्‍ना हजारे के साथ उनके मतभेद खुलकर सामने आ गए थे। जब ममता से पंजाब की योजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने प्रचार के संकेत देते हुए कहा, ”आप देखिए, दोनों में कई सारे एक सी बातें हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल में अच्‍छी संख्‍या में पंजाबी हैं…”

संसद के माॅनूसन सत्र के दौरान भी ममता की नजर 2019 के लोकसभा चुनावों पर है। चुनाव में ‘सांप्रदायिक ताकतों’ से भिड़ने के लिए एक वैकल्पिक मंच तैयार करने की कोशिशों के मद्देनजर दीदी शीतकालीन सत्र के दौरान दिल्‍ली में अन्‍य पार्टियों के नेताओं को चाय पर बुलाने की योजना बना रही हैं। इस बैठक में AAP और जेडीयू भी शामिल होंगे, जो कि पहले से ही इस समूह का हिस्‍सा हैं।

READ ALSO: रक्षा मंत्री ने कहा- सेना को हालात काबू करने भेजोगे तो वो फायर ही करेगी, लाठी नहीं भांजेगी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मैगसेसे विजेता विल्सन ने कहा: PM लाल किले से बताएं- सिर पर मैला ढोने की समस्या से कब मिलेगा छुटकारा
2 BJP कुछ और कह रही, डिप्‍टी सीएम कुछ और, निर्मल सिंह ने कहा- हादसा थी बुरहान वानी की हत्‍या
3 रक्षा मंत्री ने कहा- सेना को हालात काबू करने भेजोगे तो वो फायर ही करेगी, लाठी नहीं भांजेगी