ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी की घोषणा- अफराजुल के परिवार को तीन लाख रुपए और एक सदस्य को नौकरी

राजस्थान के राजसमंद जिले में एक व्यक्ति ने अफराजुल पर कुल्हाड़ी से वार किया तथा उसे जिंदा जला दिया था।

Author कोलकाता | December 8, 2017 19:29 pm
Gujarat Election Result 2017: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी। (File Photo)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार अफराजुल के परिवार को तीन लाख रुपए और एक सदस्य को नौकरी देगी। अफराजुल राज्य का रहने वाला एक श्रमिक था जिसकी राजस्थान में निर्मम हत्या कर दी गई है। राजस्थान के राजसमंद जिले में एक व्यक्ति ने अफराजुल पर कुल्हाड़ी से वार किया तथा उसे जिंदा जला दिया था। उसने पूरी वारदात को शूट कर सोशल मीडिया पर डाल दिया था। वह व्यक्ति ‘लव जिहाद’ के खिलाफ था।
ममता ने एक बयान में कहा कि शोकसंप्त परिवार को हमारी सरकार ने शुरुआती सहायता के तौर पर तीन लाख रुपए के अलावा पीड़ित परिवार के किसी योग्य व्यक्ति को नौकरी देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि मजदूर का परिवार ‘पूरी तरह से बेबस’ है। सरकार की ओर अन्य सहायता भी मुहैया कराई जाएगी। ममता ने कहा, ‘‘मैं मंत्रियों और सांसदों के हमारे दल को परिवार से मिलने के लिए भेज रही हूं।’’ राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य के शहरी विकास और नगर निकाय कार्य मंत्री फिरहाद हकीम और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी शनिवार को मालदा जिले में अफराजुल के घर जाएंगे।

[jwplayer uTD630Sp-gkfBj45V]

मंत्रियों के साथ तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय, सुदीप बंद्योपाध्याय और काकोली घोष दस्तीबार तथा मालदा में पार्टी के वरिष्ठ नेता कृष्णेन्द्र नारायण चौधरी होंगे। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को हत्या की निंदा करते हुए इसे अमानवीय करार दिया। वीडियो में आरोपी शंभु लाल रेगर देखा जा सकता है जो ‘लव जिहाद’ के खिलाफ बोल रहा है। अफराजुल के परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह परिवार में अकेला कमाने वाला था। उन्होंने गुरुवार को रेगर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App