ताज़ा खबर
 

ममता की पीएम से गुहारः उपचुनाव कराने के लिए दें हरी झंडी, बोलीं- सुना है मोदी कहते हैं तो चुनाव आयोग सुनता है

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि सुना है कि पीएम की बात चुनाव आयोग गंभीरता से सुनता है। उन्हें उम्मीद है कि पीएम कहेंगे तो आयोग एक सप्ताह के भीतर उप चुनाव कराने पर सहमत होगा।

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, दूसरी तरफ PM नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि पीएम मोदी एक सप्ताह के भीतर उप चुनाव कराने के लिए हरी झंडी दें। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि सुना है कि पीएम की बात चुनाव आयोग गंभीरता से सुनता है। उन्हें उम्मीद है कि पीएम कहेंगे तो आयोग एक सप्ताह के भीतर उप चुनाव कराने पर सहमत होगा।

ममता की पार्टी ने बीते विधान सभा चुनावों में 200 से ज्यादा सीटें लेकर सभी को भौचक कर दिया था, लेकिन वो खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गईं। नियमों के मुताबिक उन्हें छह माह के भीतर किसी असेंबली सीट से निर्वाचित होना होगा। अन्यथा वो सीएम के पद पर नहीं रह पाएंगी। ममता ने आज कहा कि कोरोना के मामले अब काफी कम हो गए हैं। उनका कहना है कि जब बंगाल में कोविड के मामले 30 फीसदी से ज्यादा थे तब भी चुनाव हो रहे थे तो अब क्या परेशानी है। पीएम चाहें तो 1 सप्ताह में उपचुनाव कराए जा सकते हैं।

पार्टी की चेतावनी के बावजूद सांसद बारला ने फिर की उत्तर बंगाल को अलग करने की मांग

भाजपा सांसद जॉन बारला ने बुधवार को एक बार फिर उत्तर बंगाल के जिलों को मिलाकर एक अलग केंद्रशासित प्रदेश की विवादास्पद मांग उठाई। हालांकि उनकी पार्टी ने इस तरह के बयानों को लेकर उन्हें आगाह किया है।

अलीपुरद्वार के सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले लोगों को राशन और रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिनों के काम से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “इस तरह के अत्याचारों से बचने के लिए, मैंने उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने की मांग की है।

उन्होंने जलपाईगुड़ी में अपने लक्ष्मीपारा चाय बागान स्थित आवास पर संवाददाताओं से कहा कि वो ये मामला दिल्ली (नेतृत्व) के समक्ष उठाएंगे। भाजपा को झटका देते हुए पार्टी के अलीपुरद्वार जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा सात अन्य स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

बारला ने दावा किया कि भाजपा छोड़ने और तृणमूल में शामिल होने के दबाव के बाद कुमारग्राम पंचायत के नौ सदस्यों और अलीपुरद्वार जिले के एक जिला परिषद सदस्य ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ उनके आवास पर शरण ली है।

बारला द्वारा उत्तर बंगाल को अलग केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने की बार बार मांग किए जाने को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा- सभी को पार्टी लाइन का पालन करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत राय के लिए पार्टी में जगह है।

Next Stories
1 रामदेव-आईएमए विवादः योगगुरु जा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, जानिए पूरा मामला
2 मध्य प्रदेश: सोमवार को लगे रिकॉर्ड 15 लाख टीके, पर मंगलवार को सिर्फ चार हजार; स्वास्थ्य मंत्री का अजीब बयान- ये हमारे टीकाकरण का दिन नहीं था
3 विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी के क‍िए नुकसान की 80 फीसदी भरपाई बैंकों को हुई- ईडी का दावा
ये पढ़ा क्या?
X