ताज़ा खबर
 

TMC की इन दो सांसदों ने ली शपथ, ‘जय हिंद-वंदे मातरम-जय बांग्ला’ बोलने के बाद छुए स्पीकर के पैर

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी की 2 सांसदों नुसरत जहां और मिमी चक्रबर्ती ने मंगलवार (25 जून) को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने जय हिंद-वंदे मातरम-जय बांग्ला के नारे लगाए। साथ ही, लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला के पैर भी छुए।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रबर्ती ने मंगलवार को ली शपथ। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी की 2 सांसदों नुसरत जहां और मिमी चक्रबर्ती ने मंगलवार (25 जून) को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने जय हिंद-वंदे मातरम-जय बांग्ला के नारे लगाए। साथ ही, लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला के पैर भी छुए। बता दें कि अपनी शादी के चलते नुसरत जहां 17 और 18 जून को सदन में मौजूद नहीं थीं। ऐसे में उन्होंने मंगलवार को शपथ ग्रहण की। वहीं, मिमी चक्रबर्ती नुसरत की दोस्त हैं, जो उनकी शादी में शामिल होने गई थीं।

शपथ लेने के लिए लोकसभा पहुंचीं नुसरत जहां ने गुलाबी और सफेद रंग की खूबसूरत साड़ी पहन रखी थी। वहीं, उनके दोनों कलाइयां चूड़ियों से भरी हुई थीं। मांग में सिंदूर और हाथों में मेहंदी सजी हुई थी। टीएमसी सांसद खुद माइक के पास गईं और शपथ ली। उन्होंने अपने शपथ भाषण की शुरुआत ‘अस-सलाम वालेकुम, नमस्कार’ से की। इसके बाद उन्होंने पूरा भाषण बांग्ला में दिया।

National Hindi News, 25 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

नुसरत जहां ने अपने भाषण का अंत जय हिंद, वंदे मातरम और जय बांग्ला से किया। इसके बाद उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान टीएमसी की दूसरी सांसद मिमी चक्रबर्ती ने भी नुसरत की ही तरह बांग्ला में शपथ ली। हालांकि, उन्होंने अपना भाषण ‘जय बांग्ला, जय भारत और वंदे मातरम’ बोलकर खत्म किया।

गौरतलब है कि टीएमसी की ये दोनों सांसद 17 और 18 जून को लोकसभा में हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई थीं, क्योंकि उस दौरान टर्की में नुसरत जहां की शादी थी। ऐसे में नुसरत की दोस्त मिमी चक्रबर्ती भी उनकी शादी के कार्यक्रम में शामिल होने टर्की गई थीं। बता दें कि यह कार्यक्रम टर्की के बोडरम कस्बे में हुआ था, जिसमें नुसरत के करीबी दोस्त व रिश्तेदार ही शरीक हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वरुण के जन्‍म के समय डिलीवरी रूम में घुस गए थे संजय गांधी, जानिए आखिरी पलों की कहानी
2 13 हजार करोड़ के PNB स्कैम में मेहुल चोकसी को झटका, नागरिकता रद्द कर भारत को सौंपने पर एंटीगुआ सरकार तैयार
3 भारत में पिछले 5 सालों से ‘सुपर इमरजेंसी’ के हालात, ममता बनर्जी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
ये पढ़ा क्या?
X