ममता बनर्जी बोलीं, शाहरुख खान को बनाया गया निशाना तो सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा, लोग बोले- चुनावी मौसम में याद आया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान को कई अन्य की तरह निशाना बनाया गया। उन्होंने भाजपा को ‘‘क्रूर’’ और ‘‘अलोकतांत्रिक’’ करार दिया।

Mamata Banerjee
बाएं- शाहरुख के साथ ममता बनर्जी (फाइल/ इंडियन एक्सप्रेस) | दाएं- मुंबई में फिल्मी हस्तियों के साथ (Photo Source- @MamataOfficial)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान को कई अन्य की तरह निशाना बनाया गया। उन्होंने भाजपा को ‘‘क्रूर’’ और ‘‘अलोकतांत्रिक’’ करार दिया। ममता बनर्जी द्वारा शाहरुख खान का नाम लिए जाने पर लोगों ने इसे राजनीति से जोड़ना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर SRK के फैंस ने दीदी से सवाल किया कि तब आप क्यों चुप थीं जब मामला गर्माया हुआ था। उन्होंने पूछा क्या आपको चुनावी मौसम में ही लोगों के दुख दर्द दिखाई देते हैं।

ट्विटर पर संजुक्ता चौधरी (@SanjuktaChoudh5) नाम के यूजर ने लिखा तो क्या दीदी इस बात की घोषणा करने के लिए इस खास पल का इंतजार कर रहीं थीं। रवि नायर (@nairkravi06) का कहना है कि ममता बनर्जी को इस बात एहसास होने में काफी समय लग गया। देवांशु त्रिवेदी (@Benaam23) नाम के यूजर ने लिखा कि थोड़ा लेट हो गया लेकिन क्या फर्क पड़ता है, चुनावी मौमस का इंतजार था। तो वहीं रघुराम शास्त्री मदगुला (@raghu_madgula)ने सवाल उठाते हुए पूछा कि आपने तब क्यों नहीं बोला जब मामला सामने आया था और एक्टर के बेटे को निशाना बनाया गया था, क्यों आपने मुंबई आने का इंतजार किया।

टीएमसी सुप्रीमो ने मुंबई के तीन दिन के दौरे के दूसरे दिन लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने फिल्म डायरेक्टर महेश भट, गीतकार जावेद अख्तर, एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा, एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और सुधींद्र कुलकर्णी मौजूद थे। बनर्जी ने महेश भट के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘भारत मानव शक्ति को प्यार करता है न कि बल प्रयोग को। दुर्भाग्य से हम एक क्रूर, अलोकतांत्रिक और अनैतिक व्यवहार वाले भाजपा का सामना कर रहे हैं।’’

बनर्जी ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि महेश भट को पीड़ित किया गया, शाहरूख खान को निशाना बनाया गया। कई और हैं… कुछ लोगों ने अपने मुंह खोले और कुछ ने नहीं खोले।’’बताते चलें कि खान के बेटे आर्यन खान को अक्टूबर में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने एक क्रूज पोत पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया और मादक पदार्थ जब्त किए थे।

इससे पहले बनर्जी ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की थी। उन्होंने महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और शिवसेना के सांसद संजय राउत से भी मुलाकात की थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट