वैक्सीन पर भरोसा नहीं? ममता बनर्जी और केसीआर ऐसे मुख्यमंत्री जिन्होंने नहीं ली एक भी डोज

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार उससे पहले उन्होंने वैक्सीन नहीं ली थी।

Mamata Banerjee,Telangana, K Chandrasekhar Rao
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

देश में कोरोना का कहर जारी है। हर दिन हजारों लोगों की मौत कोविड-19 से हो रही है। इस बीच सरकार की तरफ से देश के सभी राज्यों में टीकाकरण का कार्य भी किया जा रहा है। द प्रिंट वेबसाइट की खबर के अनुसार दो मुख्यमंत्रियों को छोड़कर सभी राज्यों के सीएम ने कोरोना वैक्सीन ले ली है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं ली है।

राज्य की जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की सबसे पहले घोषणा करने वाली ममता बनर्जी ने अबतक स्वयं वैक्सीन नहीं ली है। बताते चलें कि 11 जनवरी को प्रधान मंत्री के साथ एक बैठक में, ममता बनर्जी ने तर्क दिया था कि दोनों टीकों की सुरक्षा और प्रभाव की पुष्टि करने से पहले पर्याप्त वैज्ञानिक राय प्राप्त की जानी चाहिए। उन्होंने सवाल किया था कि क्या वैक्सीन के कोई दुष्प्रभाव हो सकता है? इसे भी साफ किया जाए।देश में पिछले पांच महीनों से जारी टीकाकरण अभियान के बाद भी ममता बनर्जी ने अबतक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार उससे पहले उन्होंने वैक्सीन नहीं ली थी। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस कारण उनकी आलोचना भी होती रही है। बीजेपी ने उनपर टीकाकरण अभियान को लेकर गंभीर नहीं होने का भी आरोप लगाया था।

बताते चलें कि देश के सभी राज्य कोरोना संकट से जूझ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोविड-19 के 16,225 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,18,203 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 153 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 14,827 हो गई है।

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 18,85,805 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 20,26,95,874 हो गया है। वहीं देश में अभी 24,19,907 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट