ताज़ा खबर
 

हवाला मामले में ममता के वफादार रहे भाजपा नेता की बढ़ी मुश्किलें, कोलकाता पुलिस ने की पूछताछ

अदालत ने पहले मुकुल रॉय के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कोलकाता के कालीघाट पुलिस स्टेशन की पुलिस ने मुकुल रॉय से पूछताछ की।

भाजपा नेता मुकुल रॉय। (फाइल फोटो)

कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और एक वक्त ममता बनर्जी के सहयोगी रहे मुकुल रॉय से आज पूछताछ की। मुकुल रॉय से यह पूछताछ हवाला मामले में हुई है। खबर के अनुसार, अदालत ने पहले मुकुल रॉय के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कोलकाता के कालीघाट पुलिस स्टेशन की पुलिस ने मुकुल रॉय से पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार, बंगाल के बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने कल्याण राय बर्मन नामक एक व्यक्ति को 80 लाख रुपए की नगदी के साथ गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद इस मामले में 8 अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी।

पुलिस ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ है कि हवाला के जरिए ये पैसे दिल्ली भेजे जा रहे थे। इस मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय का भी नाम सामने आया था। इसके बाद कई बार पूछताछ के बाद मुकुल रॉय को नोटिस भेजा गया था।

बता दें कि मुकुल रॉय पश्चिम बंगाल के चर्चित नारद स्टिंग ऑपरेशन में भी आरोपी हैं। बीते सितंबर माह में सीबीआई ने नारद स्टिंग मामले में पूछताछ के लिए मुकुल रॉय को तलब किया था। इससे पहले 28 अगस्त को मुकुल रॉय से नारद स्टिंग मामले में पूछताछ हुई थी।

 

नारद न्यूज पोर्टल के संपादक और प्रबंध निदेशक मैथ्यू सैमुअल ने साल 2016 में यह स्टिंग किया था। इस स्टिंग में टीएमसी के कई नेताओं और मंत्रियों से मिलते-जुलते लोग पैसे लेकर एक फर्जी कंपनी को फायदा पहुंचाने की बात कर रहे थे। 2016 के बंगाल विधानसभा चुनावों से ठीक पहले यह स्टिंग प्रसारित किया गया था, जिससे बंगाल की राजनीति में काफी हंगामा देखने को मिला था।

मामला बढ़ने पर साल 2017 में कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर में 13 नेताओं के नाम थे, जिनसे सीबीआई द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दूल्हे ने शादी के कार्ड पर छपवाया ‘आई सर्पोट CAA’, कहा- देशभर में हुई हिंसा से हूं परेशान
2 पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम का केंद्र पर वार, कहा- मोदी सरकार ने ‘गियर’ बदला, अब NRC की जगह NPR की बात कर रही है
3 साध्वी प्रज्ञा को उर्दू में लिखे जहरीले लिफाफे भेजने वाला डॉक्टर शिकंजे में, MP ATS ने नांदेड़ से धर दबोचा
ये पढ़ा क्या?
X