ताज़ा खबर
 

बंगाल हिंसा पर ममता बनर्जी का पलटवार, बोलीं- जहां भाजपा जीती वहीं हो रही हिंसा, फैला रहे हैं फेक वीडियो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि राज्य में हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जिन जगहों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है वहां गड़बड़ी ज्यादा है।

बंगाल में हिंसा के मुद्दे पर सीएम ममता ने बीजेपी पर पलटवार किया है। (पीटीआई)।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि राज्य में हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जिन जगहों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है वहां गड़बड़ी ज्यादा है। बीजेपी पुराने वीडियो के जरिए फर्जी घटनाओं के बारे में बता रही है। सभी राजनीतिक दलों से मेरी अपील है कि इसे रोकें। आप सभी ने चुनाव के दौरान बहुत कुछ किया है। बंगाल एकता की जगह है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, बंगाल सरकार ने स्थानीय ट्रेन सेवाओं को कल से निलंबित कर दिया है। मेट्रो सहित राज्य परिवहन कल से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेगा।राज्य में कोविड मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है और सभी सामाजिक और राजनीतिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। मास्क पहनना अनिवार्य होने के साथ-साथ राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे।

राज्य में बाजार केवल सुबह 7 से 10 बजे और शाम 5 से 7 बजे तक खुले रहेंगे। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ऐसा फैसला लिया गया है। बाहर से राज्य में आगमन पर कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, जो कि 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। कोविड प्रभावित यात्रियों को हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा 14-दिवसीय क्वॉरंटीन में भेजा जाएगा।

सीएम ने आज यह भी कहा कि अंतर्राज्यीय बसों में रैंडम चेकिंग की जाएगी, यात्रियों के लिए 72 घंटे से कम पुरानी आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। ट्रेन सेवाओं के यात्रियों के लिए भी यही नियम लागू होता है।

इस अवधि के दौरान, सभी आवश्यक गतिविधियाँ बिना लाइसेंस के चलेंगी और लोगों को जितना संभव हो उतना बाहर निकलने से रोकने के लिए होम डिलीवरी सेवाओं को प्रोत्साहित किया जाएगा।

निजी संगठन 50 प्रतिशत कर्मचारियों की क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। विनिर्माण इकाइयों और चाय बागानों की शिफ्टों में केवल 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ अनुमति दी जाएगी।

ममता बनर्जी ने कहा, “आभूषण की दुकानें दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी। बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुले होंगे।”

Next Stories
1 यूपी का हाल: तीन बजे तीमारदार पानी लाया, साढ़े दस बजे स्टाफ ने मरीज तक पहुंचाया; कुछ ही घंटे बाद मौत
2 आखिर कहां जा रही विदेशी मददः विपक्ष के बाद अमेरिकी प्रेस ने भी उठाए सवाल, सरकार का दावा- सब कुछ बेहतरीन
3 कोरोनाः विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ब्रिटेन टूर पर गए ऑफिसर निकले कोरोना पॉजिटिव, अब करेंगे वर्चुअल मीटिंग
ये  पढ़ा क्या?
X