प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, बोलीं- बंगाल का नाम बदलने और वैक्सीन पर हुई बात

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं और सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने बंगाल का नाम बदलने और कोरोना वैक्सीन सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। (फोटो – पीटीआई)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने बंगाल का नाम बदलने और कोरोना वैक्सीन सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। 

मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। ये एक सौजन्य भेंट है। हमें और वैक्सीन मिले इसके लिए भी हमने प्रधानमंत्री से बात की। हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों की तुलना में बहुत कम वैक्सीन मिली है। साथ ही ममता ने कहा कि बंगाल राज्य का नाम बदलने को लेकर मैंने प्रधानमंत्री से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वो इस मामले को देखेंगे। इसके अलावा ममता ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं और सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगी। राष्ट्रपति कोविंद से मिलने से पहले ममता बनर्जी को दिल्ली में अपना कोरोना जांच कराना होगा। ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति के साथ होने वाली मुलाकात को लेकर कहा कि हमें गुरुवार को मिलने का समय दिया गया है। राष्ट्रपति से मुलाक़ात से पहले कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया है जबकि मैंने कोरोना वैक्सीन की डबल डोज ले रखी है।

काफी दिनों के बाद ममता बनर्जी इतने लंबे दौरे पर दिल्ली आई हैं। ममता बनर्जी का यह दिल्ली दौरा पांच दिनों का है। कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे पर विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर भाजपा विरोधी मोर्चे को एकजुट करना चाहती है। ममता इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एनसीपी नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी।

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिलने से पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की। कमलनाथ ममता बनर्जी से मिलने उनके साउथ एवेन्यू स्थित आवास पहुंचे। इसके अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी भी आज ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।