ताज़ा खबर
 

TMC को फिर लगा झटका, दिनेश बजाज और MLA जातू लाहिरी ने छोड़ी पार्टी; आज ही BJP में शामिल हुए हैं दिनेश त्रिवेदी

शिबपुर से वर्तमान विधायक जातू लाहिरी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जीतू अपना टिकट कटने से नाराज थे।

west bengal, TMC , mamta banerjeeपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो – PTI)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी से टिकट ना मिलने पर नाराज होकर दिनेश बजाज और शिबपुर से विधायक जातू लाहिरी ने तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। वहीं पिछले दिनों राज्यसभा सदस्य के पद से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। कल तृणमूल कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। इस बार के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने अपने 28 सिटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया है।

दिनेश बजाज ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। दिनेश बजाज ने कहा कि पार्टी में हिंदी भाषी लोगों को बाहरी माना जाता है, यह कब तक सहन किया जा सकता है। जब मुझे लगा कि सारी हदें पार हो चुकी हैं तब मैंने ऐसा कठोर निर्णय लिया है। आगे दिनेश बजाज ने कहा कि मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि इस बार के चुनाव में मुझे बीजेपी से टिकट देगी या नहीं। लेकिन अब मैं टीएमसी में और नहीं रह सकता हूं। मैं ममता दीदी के साथ 20 सालों से रहा हूं लेकिन इस बात की कोई अहमियत ही नहीं है।

दिनेश बजाज के अलावा शिबपुर से वर्तमान विधायक जातू लाहिरी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जातू अपना टिकट कटने से पार्टी से नाराज चल रहे थे। इस बार जातू के बदले क्रिकेटर मनोज तिवारी को शिबपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा में शामिल होने पर दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को जमकर निशाने पर लिया। दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि आज बंगाल में ऐसा माहौल है कि वहां की जनता मुझसे फोन कर कहती थी कि आप इस पार्टी में क्या कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज यह हालत हो गई है कि एक स्कूल बनाने तक के लिए पार्टी को चंदा देना पड़ रहा है। आगे दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल में लगातार हिंसा बढ़ रही है और इससे जनता त्रस्त हो चुकी है।

आपको बता दूं कि इस बार के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 51 महिला उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा पार्टी की तरफ 79 SC और 19 ST उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया गया है। हालांकि पिछली बार की तुलना में इस बार कम मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। 294 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने सिर्फ 42 मुस्लिम उम्मीदवार खड़े किए हैं।

Next Stories
1 मिथुन चक्रवर्ती का भाजपा में आना तय, कैलाश विजयवर्गीय का दावा- पीएम के नेतृत्व में काम करना चाहते हैं
2 बंगाल चुनावः BJP ने जारी किया कैंपेन सॉन्ग, TMC के ‘खेला होबे’ को ‘आर नॉय अन्याय’ से जवाब
3 भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की हालत नाजुक, एयर एंबुलेंस से मुंबई रेफर किया गया
ये पढ़ा क्या?
X