ताज़ा खबर
 

देश में 26/11 जैसे हमले का खतरा, और कई बड़े शहरों में घोषित किया गया हाई अलर्ट

फिदाइन हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, विजयवाड़ा, भोपाल, चंडीगढ़, अहमदाबाद और पणजी में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

Author नई दिल्ली | March 7, 2016 16:22 pm
(representative picture)

देश में फिदाइन हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, विजयवाड़ा, भोपाल, चंडीगढ़, अहमदाबाद और पणजी में हाई अलर्ट जारी किया है। रविवार को पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भारत को जानकारी दी थी कि भारत में कुछ आतंकवादी घुस आये हैं और देश में 26/11 के जैसा हमला हो सकता है। जिसे देखते हुए गुजरात सरकार ने पूरा राज्य में होई अलर्ट घोषित कर दिया था।

अब देश के कई बड़े शहरों में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके जैसे मॉल्स, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है साथ ही खतरे वाली जगाहों पर पुलिस पेट्रोलिंग डबल कर दी गई है। रविवार को सूचना मिलने के बाद पुलिस और एनएसजी को देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी खतरे को देखते हुए तैनात कर दिया गया। सोमवार को महाशिवरात्रि का त्यौहार होने के नाते मंदिरों और बाजारों में भीड़ होने के कारण खतरे की स्थिति और बढ़ गई है। गुजरात राज्य में आतंकवादी हमले का डर चार महीनों से बना हुआ है। भारत पाकिस्तान सीमा पर हरामी नाला में पांच फिशिंग बोट मिलने के बाद खुफिया एजेंसी सतर्क हैं। पांचवी बोट पिछले महीनें ही बीएसएफ को मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App