ताज़ा खबर
 

VIDEO: फिल्मकार महेश भट्ट ने संविधान की शपथ लेकर किया नागरिकता कानून में संशोधन का विरोध, कहा- NRC और CAA हैं विभाजनकारी

महेश भट्ट के इस वीडियो को योगेन्द्र यादव ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए योगेन्द्र यादव ने यह शपथ लेने के लिए महेश भट्ट को धन्यवाद दिया और इस उनकी इस पहल को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में राष्ट्रीय स्तर के कैंपेन की शुरूआत बताया।

MAHESH BHATTफिल्मकार महेश भट्ट। (वीडियो ग्रैब इमेज/ट्विटर)

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब फिल्मकार महेश भट्ट ने भी अपने तरीके से इस कानून का विरोध किया है। दरअसल महेश भट्ट ने संविधान की शपथ लेकर कहा कि ‘हम संविधान के मूल्यों और इसके सेक्यूलर और लोकतांत्रिक स्वरूप के प्रति समर्पित रहेंगे।’ इसके बाद महेश भट्ट ने देश की विविधता और एकता की तारीफ की। महेश भट्ट ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भेदभाव करता है और यह संविधान के खिलाफ है।

महेश भट्ट ने आगे कहा कि हम इस कानून का बहिष्कार करेंगे। महेश भट्ट ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। महेश भट्ट के इस वीडियो को योगेन्द्र यादव ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए योगेन्द्र यादव ने यह शपथ लेने के लिए महेश भट्ट को धन्यवाद दिया और इस उनकी इस पहल को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में राष्ट्रीय स्तर के कैंपेन की शुरूआत बताया।

योगेन्द्र यादव ने इसी तरह अन्य लोगों को भी संविधान की रक्षा की शपथ लेने और नागरिकता संशोधन एक्ट के बहिष्कार का आहवान किया।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज दिल्ली में भी भारी हिंसा हुई। दरअसल जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र कानून के विरोध में शांतिपूर्ण मार्च निकाल रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शन उग्र हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने की कोशिश की।

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने 3 बसें फूंक दी और कई अन्य वाहनों में भी आग लगा दी। पुलिस ने एहतियातन कई रास्तों पर ट्रैफिक रोक दिया और कई मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA: जामिया में पुलिस एक्शन के विरोध में AMU में प्रदर्शन, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज
2 VIDEO: हिंदू महासभा, सावरकर और मोहम्मद अली जिन्ना ने बोए थे विभाजन के बीज, कांग्रेस नेता चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
3 ‘दिल्ली में गोधरा कांड दोहराने की तैयारी हैं, ये आग अमानतुल्ला खान ने लगवाई है’, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया दिल्ली में बस में आग का VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X