BJP नेता बोले- जरूरत पड़ी तो ढहा दिया जाएगा Shivsena भवन, CM उद्धव ने चेताया- न सुनेंगे, न सहेंगे ऐसी धमकियां…देंगे करारा जवाब

ठाकरे का यह बयान बीजेपी के विधायक प्रसाद लाड के उस बयान पर आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ी तो शिवसेना भवन को वे लोग ढहा देंगे। हालांकि, विवाद गहराने पर उन्होंने बाद में माफी भी मांग ली थी।

Uddhav Thackeray, Maharashtra CM, National News
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और Shivsena प्रमुख उद्धव ठाकरे। (पीटीआई फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने Shivsena भवन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की ओर से किए गए हमले पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की भाषा को न सुना जाएगा, न सहा जाएगा। ऐसी धमकियां देने वालों को करार जवाब दिया जाएगा।

रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के सामने शिवसेना प्रमुख ने बॉलीवुड ऐक्टर सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म का डायलॉग दोहराते हुए कहा, “थप्पड़ से डर नहीं लगता। हमें थप्पड़ जड़ने जैसी भाषा का किसी को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि हम भी जवाब में जोर का तमाचा देंगे और वह ऐसा होगा कि सामने वाला व्यक्ति अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा।”

इसी बीच, राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी बीजेपी को निशाने पर लिया। कहा, “मराठी मानुष नशे के आदी नेताओं को बख्शेंगे नहीं। बीजेपी शिवसेना भवन तोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकती है।”

ठाकरे का यह बयान बीजेपी के विधायक प्रसाद लाड के उस बयान पर आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ी तो शिवसेना भवन को वे लोग ढहा देंगे। लाड ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा था, “अगर मध्य मुंबई के दादर में शिवसेना भवन (पार्टी मुख्यालय) को गिराने की आवश्यकता पड़ी, तो ऐसा किया जाएगा।” हालांकि, विवाद गहराने पर उन्होंने बाद में माफी भी मांग ली थी।

उधर, नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी में तोड़फोड़ की संस्कृति नहीं है। लाड इस बाबत अपनी सफाई दे चुके हैं, जिसके बाद हमारी तरफ से यह विषय खत्म हो चुका है। हालांकि, वह यह भी बोले- अगर हम पर कोई हमला करेगा, तब उसका जवाब दिया जाएगा।

बता दें कि शिवसेना भवन मुंबई में पार्टी का मुख्यालय है। दादर इलाके में यह रमेश गणेश गडकरी चौक और शिवाजी पार्क पर बना है। इसका उद्घाटन 19 जून, 1977 को किया गया था। 2003 में इसका पुनःनिर्माण भी किया गया। मुख्यालय परिसर में शिवाजी महाराज का तांबे की एक प्रतिमा और बाला साहब ठाकरे का एक बड़ा सा पोस्टर लगा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट