मुबईः अडानी एयरपोर्ट पर शिवसेना का धावा, नेस्तनाबूद किया साइनबोर्ड

शिवसैनिकों के तोड़फोड़ के बाद अड़ानी ग्रुप ने अपना बयान जारी किया है। अडानी ग्रुप ने बयान जारी कर कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ब्रांडिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

adani airport
शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर अडानी लिखे साइन बोर्ड को तोड़ दिया। (फोटो – पीटीआई)

सोमवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई एयरपोर्ट का नाम अडानी एयरपोर्ट लिखे जाने का जमकर विरोध किया और धावा बोल दिया। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने इस दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर अडानी लिखे साइन बोर्ड को भी तोड़ दिया। शिवसेना कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस एयरपोर्ट को छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट के नाम से जाना जाता था और इसे हमेशा इसी नाम से जाना जाएगा। 

अडानी ग्रुप ने जुलाई के महीने में ही मुंबई एयरपोर्ट का संचालन अपने हाथों में लिया है। इसके बाद एयरपोर्ट पर अडानी एयरपोर्ट का बोर्ड वहां लगाया गया। जिसको लेकर शिवसेना ने अपना विरोध जताया। शिवसेना के कार्यकर्ता एयरपोर्ट के अंदर आ गए और वहां लगे साइन बोर्ड को तोड़ दिया। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इस एयरपोर्ट के नाम में बदलाव बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जहां जहां भी इस तरह का साइन बोर्ड मिलेगा उसको तोड़ दिया जाएगा।

शिवसैनिकों के तोड़फोड़ के बाद अड़ानी ग्रुप ने अपना बयान जारी किया है। अडानी ग्रुप ने बयान जारी कर कहा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ब्रांडिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टर्मिनल की स्थिति में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस एयरपोर्ट में ब्रांडिंग एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के मापदंडों और दिशानिर्देशों के अनुसार ही है।  

इस घटना को लेकर मुंबई पुलिस के अधिकारी ने कहा कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने सोमवार दोपहर को मुंबई एयरपोर्ट पर अडानी एयरपोर्ट लिखा एक साइनबोर्ड तोड़ दिया। शिवसैनिक बाद में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर आ गए जिससे यातायात भी बाधित हो गया। साथ ही उन्होंने कहा कि घटना में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया और मामला दर्ज किया जा रहा है।

बता दें कि अडानी ग्रुप ने GVK ग्रुप से मुंबई एयरपोर्ट के मालिकाना अधिकार हासिल किए हैं। पहले मुंबई एयरपोर्ट का संचालन का जिम्मा जीवीके ग्रुप के पास था। पिछले महीने जुलाई में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने ट्वीट कर इसकी सूचना दी थी और कहा था कि वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें खुशी है। मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है। अडानी समूह बिजनेस, छुट्टी और मनोरंजन के लिए एक एयरपोर्ट इकोसिस्टम खड़ा करेगा। हम हजारों स्थानीय लोगों को रोजगार देंगे।