ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: राज्यपाल के कोटे से एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर जाएंगी विधान परिषद, शिवसेना ने मनोनयन के लिए 12 उम्मीदवारों के नामों की भेजी सिफारिश

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस की टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

maharashtra, urmila matondkarउर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – Indian Express

शिवसेना ने एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को महाराष्ट्र विधान परिषद में भेजने का ऐलान किया है। उर्मिला मातोंडकर को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजने की तैयारी है। ‘The Indian Express’ से बातचीत करते हुए शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर से बातचीत की है और वो इसके लिए राजी भी हो गई हैं।

कहा जा रहा है कि महा विकास अघाड़ी सरकार गवर्नर भगत सिंह कोशयारी के पास 12 नामों को सूची भेजगी। यह सूची इन सदस्यों को राज्य के ऊपरी सदन में भेजने के संबंध में है। यह भी कहा जा रहा है कि उर्मिला मातोंडकर को जल्दी ही पार्टी का प्रवक्ता भी बनाया जा सकता है। इससे पहले यह चर्चा थी कि अभिनेत्री का नाम कांग्रेस की तरफ से विधान परिषद के लिए भेजा जाएगा। हालांकि शिवसेना के नेताओं ने साफ किया है कि उर्मिला मातोंडकर ने पिछले ही साल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस की टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। गुरुवार को महाराष्ट्र कैबिनेट ने एक प्रोपोजल को हरी झंडी दी जिसमें इस बात का जिक्र था कि राज्य के सीएम काउंसिल के लिए 12 नामों की सूची गर्वनर को भेजेंगे। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस ने 4-4 नामों की सूची बनाई है।

उर्मिला मातोंडकर के अलावा विधान परिषद के लिए एकनाथ खडसे और किसान नेता राजू शेट्टी का नाम भी तय माना जा रहा है। बता दें कि एकनाथ खडसे ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ा और एनसीपी का हाथ थामा है। इनके अलावा शिवाजीराव गजरे, उत्तमाराव जंकार और आनंद शिंदे का भी विधान परिषद में जाना करीब-करीब तय माना जा रहा है।

राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 विधान पार्षदों का कार्यकाल इस साल जून में खत्म हो गया था। महाराष्ट्र विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 78 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुबारकबाद…आपने बाल लगवाए हैं- बोले PAK के कमर चीमा, संबित पात्रा का जवाब- कटवाए हैं, पहले ब्रेन ट्रांसप्लांट कराओ…देखें फिर क्या हुआ
ये पढ़ा क्या?
X