ताज़ा खबर
 

मनी लॉन्ड्रिंग केसः Shivsena विधायक प्रताप सरनाईक के घर छापा, बेटे को ED ले गई साथ

अफसरों ने समाचार एजेंसी PTI को इस बारे में बताया कि नेता के खिलाफ यह ऐक्शन मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में हुआ है।

Pratap Sarnaik, Shiv Sena MLA, Shiv Sena, Maharashtraअफसरों ने समाचार एजेंसी PTI को इस बारे में बताया कि नेता के खिलाफ यह ऐक्शन मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में हुआ है।

महाराष्ट्र में Shivsena विधायक प्रताप सरनाईक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार सुबह थाणे स्थित उनके आवास और दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के दस्ते ने छापा मारा। अफसरों ने समाचार एजेंसी PTI को इस बारे में बताया कि नेता के खिलाफ यह ऐक्शन मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में हुआ है।

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा को आधिकारिक सूत्रों ने इस बाबत बताया कि केन्द्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत ठाणे और मुम्बई में सरनाईक से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘‘‘टॉप्स ग्रुप’ (सुरक्षा मुहैया कराने वाली कम्पनी) के प्रमोटर और उससे संबंधित लोगों सहित राजनेताओं के यहां छापेमारी की जा रही है।’’ सरनाईक महाराष्ट्र विधानसभा में ओवला-माजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

तलाशी अभियान के बाद ईडी के अफसरों ने थाणे स्थित ठिकाने से सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक को हिरासत में ले लिया और उसे अपने साथ ले गए।

उधर, संजय निरुपम ने वीडियो संदेश जारी कर बताया- ईडी की कोई रेड राजीनिति से प्रेरित नहीं होनी चाहिए, बल्कि तथ्य यह है कि शिवसेना के कई नेताओं ने अथाह संपत्ति भ्रष्टाचार के जरिए जुटाई है। ऐसे मामलों की जांच की जानी चाहिए। मैं खासतौर पर थाणे से विधायक के बारे में नहीं जानता हूं, पर सत्य जांच के बाद ही उजागर होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Cyclone Nivar, Weather: तमिलनाडु-पुडुचेरी के तट से टकराकर आगे निकला निवार चक्रवात, कमजोर पड़ी रफ्तार, दोनों राज्यों में मौसम बेहद खराब
2 एक्सपर्ट्स की सलाह दरकिनार कर दी गई बड़े कारोबारियों को बैंक खोलने की इजाज़त, पूर्व RBI गवर्नर ने बताया ख़तरनाक
3 इलेक्टोरल लिस्ट में अगर 3000 रोहिंग्या हैं, तो क्या अमित शाह सो रहे हैं? BJP दिखा दे कल शाम तक ऐसे हजार नाम- AIMIM का असदुद्दीन ओवैसी का चैलैंज
यह पढ़ा क्या?
X