NDA कुनबे में महाराष्ट्र पॉलिटिक्स का असर, बिहार चुनाव से पहले बोले पासवान- सभी सीटों पर तैयारी करे LJP

Maharashtra Politics, NDA Bihar: रामविलास पासवान ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए LJP को सभी सीटों पर अपनी तैयारी रखनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि कौन विधानसभा सीट आएगी और कौन सी नहीं, यह सब चिराग पासवान तय करेंगे।

bjpराम विलास पासवान (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Maharashtra Politics, NDA Bihar: महाराष्ट्र में बीजेपी की पुरानी सहयोगी शिवसेना ने उसे झटका देकर कांग्रेस-एनसीपी संग सरकार बना ली है। इसके साइड इफेक्ट अब दूसरे राज्यों में देखने को मिल सकते हैं, जहां एनडीए कुनबे के सदस्य बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। ताजा मामला बिहार का है जहां लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक और मोदी सरकार में मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक बड़ा बयान दिया है। जिसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

क्या बोले पासवान: एलजेपी नेता रामविलास पासवान ने पार्टी के 20वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए LJP को सभी सीटों पर अपनी तैयारी रखनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि कौन विधानसभा सीट आएगी और कौन सी नहीं, यह सब चिराग पासवान तय करेंगे। जानकार पासवान के इस बयान को महाराष्ट्र में शिवसेना और झारखंड में आजसू (AJSU Party) का बीजेपी का साथ छोड़ने का साइड इफेक्ट मान रहे हैं।

Hindi News Today, 29 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

चुनाव में अकेले उतरी LJP: गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड में विधानसभा चुनाव बीजेपी से अलग अकेले लड़ रही है, जबकि देश की राजधानी दिल्ली में भी उसने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया है। ऐसे में अगर बिहार में भी पासवान की पार्टी अकेले मैदान में उतरती है तो बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। हालांकि ऐसा कोई संकेत एलजेपी संस्थापक ने नहीं दिया कि वह एनडीए से बाहर जा सकते हैं। लेकिन महाराष्ट्र की राजनीति ने बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें जरूर खींच दीं हैं।

चिराग की तारीफ की: रामविलास पासवान ने अपने बेटे और राष्ट्रीय व केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान के काम की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि वह अच्छी तरह से पार्टी को आगे ले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लालू यादव भी युवा पीढ़ी (तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा) को पार्टी की कमान सौंपें।

Next Stories
1 Shiv Sena ने ‘सामना’ में गोडसे को बताया था देशभक्त, अब कांग्रेस उसी के साथ सरकार में; प्रज्ञा ठाकुर मामले में बोले BJP सांसद
2 प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में माफी मांगी, कहा- बिना सबूत मुझे ‘आतंकवादी’ कहा गया; राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी BJP?
3 “प्रज्ञा ठाकुर कभी MP आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे” कांग्रेस विधायक बोले
यह पढ़ा क्या?
X