ताज़ा खबर
 

मुंबईः INS विशाखापत्तनम में आग, फंसा 1 शख्स; अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत

यह घटना मझगांव डॉक के मेन गेट पर शुक्रवार शाम साढ़े पांच के आसपास की है। वहां आग कैसे लगी? फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है।

आईएनएस विशाखापत्तनम। (फाइल फोटो)

मुंबई में शुक्रवार (21 जून, 2019) शाम भारतीय नौसेना के निर्माणाधीन आईएनएस विशाखापत्तनम में भीषण आग लग गई। घटना के दौरान पानी के जहाज में एक शख्स भी फंस गया था, जबकि आग दूसरे और तीसरे माले पर लगी थी। आनन-फानन में इस बारे में दमकल कर्मियों को जानकारी दी गई, जिसके बाद वहां आठ टीमें पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया।

काफी जद्दोजहद के बाद शख्स को वहां से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, पर वहां पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। यह घटना मझगांव डॉकयार्ड के मेन गेट पर शुक्रवार शाम साढ़े पांच के आसपास की है। वहां आग कैसे लगी? फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है।

दमकल विभाग के मुखिया पीएस रहांगडले के हवाले से ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट में कहा गया कि आग लगने के दौरान घटनास्थल के आसपास धुआं ही धुआं नजर आ रहा था।

राहंगडाले ने बताया, ‘‘निर्माणाधीन युद्धपोत ‘विशाखापत्त्नम’’ में शाम पांच बजकर 44 मिनट पर आग लग गई। यह आग इस जंगी पोत के दूसरे डेक पर लगी और बाद में इसकी चपेट में दूसरा और तीसरा डेक आ गया।

एक अन्य फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया था कि आग लगने के पीछे का कारण जांच के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल उनकी पहली प्राथमिकता कम से कम नुकसान के साथ आग को बुझाना है।

वहीं, सरकारी जेजे अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया, ‘‘ब्रजेंद्र कुमार (23) को अस्पताल मे मृत लाया गया था।’’ देश में मझगांव डॉकयार्ड के पास ही केवल पंडुब्बियों को बनाने की क्षमता है। आईएनएस विशाखापत्तनम इस श्रेणी का सबसे बड़ा युद्धपोत है। अप्रैल 2015 को निर्माण कार्य के लिए इसका अनावरण किया गया था।

Next Stories
1 एनडीटीवी मालिक प्रणय व राधिका रॉय को SEBI के बाद इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल का भी झटका: महंगा पड़ा 35 करोड़ का घाटा दिखाना
2 जिन आर्मी कमांडर के सैन्य ठिकानों पर हुए आतंकी हमले, किए जा सकते हैं जबरन रिटायर
3 ‘चमकी’ के खौफ से पूरा गांव खाली, आनन-फानन में पहुंचा प्रशासन तो फूटा लोगों का गुस्सा, उल्टे पांव भागीं BDO
ये पढ़ा क्या?
X