ताज़ा खबर
 

बंगाल के बाद महाराष्ट्र में BJP को मिलेगा झटका? नवाब मलिक का बड़ा दावा- कई भाजपा नेता NCP में लौटना चाहते, हैं पवार के संपर्क में

नवाब मलिक ने कहा है कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में भाजपा के कुछ नेता वापस से टीएमसी में जा रहे हैं, उसी तरह से महाराष्ट्र में कुछ भाजपा विधायक भी शरद पवार के संपर्क में हैं जो एनसीपी में शामिल होना चाहते हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि कांग्रेस और एनसीपी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए कई विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं और वे एनसीपी में वापस लौटना होना चाहते हैं। (एक्सप्रेस फोटो: अनिल शर्मा)

पश्चिम बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी बीजेपी को झटका लग सकता है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेता शरद पवार के संपर्क में हैं और वे एनसीपी में शामिल होना चाहते हैं। इनमें से अधिकांश नेता वे हैं जो कई सालों पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि मराठवाड़ा के कई  बीजेपी विधायक एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के संपर्क में हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जो नेता कई सालों पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे, वे भी शरद पवार के संपर्क में हैं और वापस से एनसीपी में शामिल हो चाहते हैं।

नवाब मलिक ने यह भी कहा है कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में भाजपा के कुछ नेता वापस से टीएमसी में जा रहे हैं, उसी तरह से महाराष्ट्र में कुछ विधायक भी संपर्क में हैं जो कांग्रेस और एनसीपी को छोड़कर भाजपा में चले गए थे। महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं को डर है कि कहीं ऐसे विधायक उन्हें छोड़कर चले ना जाएं इसलिए वे उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही महाविकास अघाड़ी की सरकार के खिलाफ तथ्यहीन बयान देते रहते हैं।

इसके अलावा नवाब मलिक ने कहा कि 22 से ज्यादा ऐसे विधायक हमारे संपर्क में हैं, जो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले या उससे भी कई साल पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल हुए विधायकों को अब यह डर लग रहा है कि जिस तरह का समीकरण महाराष्ट्र में है, उसमें भाजपा अपनी ताकत खड़ा नहीं कर सकती है, इसलिए वे शरद पवार के लगातार संपर्क में हैं। इनमें से कुछ विधायक पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के भी हैं।

आगे नवाब मलिक ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रहे एक नेता ने भी आज एनसीपी नेता अजित पवार से मुलाक़ात की। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी से गए विधायक भाजपा में संतुष्ट नहीं हैं और वे वापस आना चाहते हैं। लेकिन अभी तक उन नेताओं को वापस लाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है। इस दौरान नवाब मलिक ने यह भी कहा कि एनसीपी नेताओं के संपर्क में शामिल भाजपा विधायकों को पार्टी में शामिल करने को लेकर भविष्य में चर्चा हो सकती है।

Next Stories
1 आंदोलनकारी अन्नदाताओं का जिक्र कर बोले RLD चीफ- यूपी चुनाव में काम न आएंगे ‘लव जिहाद’, ‘गो आतंक’ सरीखे मुद्दे
2 पंजाब कलह पर राहुल ने 3 दिग्गजों संग किया मंथन, राजस्थान में रार निपटाने को सोनिया ने साधी कमान, पायलट-प्रियंका की हो सकती है भेंट
3 7th Pay Commission: कोरोना के बीच 1 जुलाई से इन कर्मचारियों की आने लगेगी बढ़ी हुई तनख्वाह! जानें- डिटेल्स
आज का राशिफल
X