ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र की मंत्री का दावा- गाय को छूने से दूर होती है नकारात्मकता, पहले भी बयान पर हो चुका है विवाद

कांग्रेस नेता ने कहा कि, "गाय एक पवित्र जीव है। और गाय हो या कोई अन्य जानवर, उनको छूने से प्रेम का भाव आता है। मैंने जो कहा उसमें क्या गलत था?"

Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | Updated: January 12, 2020 8:29 PM
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री यशोमति ठाकुर। (एएनआई इमेज)

महाराष्ट्र सरकार की मंत्री यशोमति ठाकुर ने गाय को छूने से नकारात्मकता दूर होने का दावा कर एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है। उद्धव ठाकरे सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री ठाकुर ने रविवार को अपने बयान में कहा कि गाय समेत किसी भी जानवर को छूने से करुणा का भाव उत्पन्न होता है।

तिवसा से विधायक ने अमरावती में शनिवार को सभा से कहा, “हमारी संस्कृति कहती है कि अगर आप गाय को छूएंगे तो सारी नकारात्मकता दूर हो जाएगी।” उन्होंने रविवार को पीटीआई-भाषा से कहा, “गाय एक पवित्र जीव है। और गाय हो या कोई अन्य जानवर, उनको छूने से प्रेम का भाव आता है। मैंने जो कहा उसमें क्या गलत था?”

कांग्रेस नेता के इस बयान की लोग सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना कर रहे हैं। इससे पहले वाशिम जिला परिषद् चुनाव के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा था, ‘‘हम अभी बस सत्ता में आए ही हैं, हमारी जेबें अभी उतनी गर्म नहीं हुई हैं।’’ साथ ही उन्होंने कहा था कि मतदाता भले ही विपक्ष से पैसा ले लें लेकिन उन्हें वोट कांग्रेस को ही देना चाहिए।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी राजनेता ने गाय को लेकर ऐसी बात कही हो, इससे पहले भी कई नेता गाय के संबंध में इस तरह के बयान दे चुके हैं। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने एक बयान में कहा था कि गाय ऑक्सीजन छोड़ती है। रावत ने ये भी दावा किया था कि यह बात पशुधन और पशुपालन विशेषज्ञों ने कही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि गाय की मालिश करने से सांस लेने में तकलीफ दूर हो सकती है, वहीं गाय की निकटता से तपेदिक पीड़ित भी ठीक हो सकता है।

Next Stories
1 कर्नाटक: केनरा बैंक के एटीएम से 100 की जगह निकले 500 के नोट, ग्राहकों ने 1.70 लाख withdraw किए, बैंक ने यूं वसूले पैसे
2 ‘सरकार प्रायोजित था जेएनयू हमला, वीसी को पद से हटाया जाए’, कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग समिति ने दी रिपोर्ट
3 स्पेशल ट्रेन नहीं चलाने से भड़के पुलिस कांस्टेबल के परीक्षार्थी, राजधानी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, सड़क जाम किया
ये पढ़ा क्या?
X