ताज़ा खबर
 

Mumbai Lalmati Fire: बांद्रा इलाके की झुग्गियों लगी आग, मशक्कत के बाद दमकल टीम ने पाया काबू

Mumbai Lalmati Slum Fire News: लालमाटी, शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक है। पतली गलियां और संकरी बस्ती होने के कारण यहां आग बढ़ने की आशंका थी।

Mumbai Lalmati Fire: बांद्रा इलाके के झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके में यूं धू-धू कर उठा आग से निकला धुआं।

मुंबई के बांद्रा इलाके के पास मंगलवार (30 अक्टूबर) को झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके में भीषण आग लग गई। नरगिस दत्त नगर में आग की लपटें भीषण होते देख आसपास अफरा-तफरी का माहौल पनप गया था। सूचना पर फौरन मौके पर दमकल विभाग की 16 गाड़ियां पहुंचीं, जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग जिस जगह पर लगी थी, उसके सामने ही नागरदास रोड पर बांद्रा फायर स्टेशन था। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह लेवल-3 की आग थी। आपको बता दें कि लालमाटी (घटनास्थल), शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक है। पतली गलियां और संकरी बस्ती होने से यहां आग बढ़ने की आशंका थी।

हालांकि, सबसे अच्छी बात रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई। पर आग किस वजह से लगी और इसके चलते कितने का नुकसान हुआ? इसकी अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Live Blog

13:48 (IST) 30 Oct 2018
कब लगी थी आग?

बृहन मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन सेल के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया कि बांद्रा (पश्चिम) इलाके के नरगिस दत्त नगर स्थित झुग्गियों में सुबह करीब 11 बजकर 50 मिनट पर लगी थी।

13:25 (IST) 30 Oct 2018
जारी है आग बुझाने का काम

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर कम से कम आठ पानी के टैंकर, नौ फायर इंजन और 10 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए जुटी हैं।

12:55 (IST) 30 Oct 2018
घटना के दौरान आसपास से गुजरने वालों ने VIDEO बना साझा किया मंजर

घटना के दौरान ओवरब्रिज के पास से कई लोग अपने वाहनों से गुजर रहे थे। आग की लपटों से उठता धुआं उस दौरान वहां तक आ रहा था। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और फिर सोशल मीडिया पर शेयर किया।

12:49 (IST) 30 Oct 2018
नरगिस दत्त नगर की है घटना

घटना के दौरान आसपास के इलाकों में भारी भीड़ जमा हो गई थी। कुछ लोगों ने इस बारे में पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी, जबकि कुछ आग की वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगे थे।

12:48 (IST) 30 Oct 2018
हादसे के बाद घटनास्थल पर धू-धूकर उठा धुआं