ताज़ा खबर
 

‘हर चाचा शिवपाल नहीं होता अजीत बाबू’ शरद पवार की अपील पर डिप्टी सीएम के इस्तीफे के बाद बोले कुमार विश्वास

महाराष्ट्र में सीएम फडणवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था।

richa chadha, Kumar Vishwas, dr kumar Vishwas, kumar vishwas twitter, kumar vishwas tweet, richa chadha, kumar vishwas tweet on richa chadha, richa chadha reaction on kumar vishwas advice, tweet viral, richa chadha twitter, kumar vishwas trolled richa chadha, richa chadha films, कुमार विश्वास, ऋचा चड्ढा, कुमार विश्वास का ट्वीटकवि कुमार विश्वास। फोटो- सोशल मीडिया।

महाराष्ट्र की सियासत में लगातार उलटफेर हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया, जिसके बाद एनसीपी नेता अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएम पद से इस्तीफा देने की जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि अजीत पवार ने एनसीपी चीफ शरद पवार के कहने पर रिजाइन किया है। ऐसे में कुमार विश्वास ने इस मसले पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, हर चाचा शिवपाल नहीं होता अजीत बाबू।

अचानक बनी थी बीजेपी की सरकार: बता दें कि 22 नवंबर को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने करीब 3 घंटे तक बैठक की थी। उस दौरान शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को सर्वसम्मति से सीएम बनाने की जानकारी दी थी। हालांकि, कांग्रेस ने इस पर चुप्पी साध ली थी। वहीं, 23 नवंबर को सुबह बीजेपी ने एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ मिलकर राज्य में सरकार बना ली। ऐसे में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई थीं।

ऐसे बदला था घटनाक्रम: सुप्रीम कोर्ट ने 24 नवंबर से इस मसले पर सुनवाई की थी। 25 को तीनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, 3 जजों की बेंच ने मंगलवार (26 नवंबर) सुबह फैसला सुनाया और 27 नवंबर यानी कि बुधवार शाम 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया। साथ ही, उससे पहले प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने के लिए भी कहा। हालांकि, कोर्ट का आदेश आने के चंद घंटे बाद ही अजीत पवार सीएम देवेंद्र फडणवीस के पास पहुंचे और इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद फडणवीस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

Hindi News Today, 26 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कुमार विश्वास ने शिवपाल पर साधा निशाना: महाराष्ट्र की सियासत पर कवि कुमार विश्वास लगातार नजर रखे हुए हैं। अजीत पवार ने जैसे ही डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दिया, कुमार विश्वास ने उनके लिए भी ट्वीट कर दिया और लोकसभा चुनाव के दौरान सपा में मचे घमासान को निशाने पर ला दिया। परिवार कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, ‘हर चाचा शिवपाल नहीं होता अजीत बाबू।’

यूपी में ऐसे मचा था घमासान: बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को लेकर अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव आमने-सामने आ गए थे। उस दौरान यादव परिवार में लंबे समय से चल रही कड़वाहट खुलकर सामने आ गई और शिवपाल ने अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना ली थी। साथ ही, लोकसभा में चुनाव भी लड़ा था।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में पलटी बाजी, फ्लोर टेस्ट से पहले CM देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा, कहा- जो बात हुई नहीं, शिवसेना उस पर अड़ी
2 महाराष्ट्रः महज 72 घंटे डिप्टी-CM रहे अजित पवार, फ्लोर टेस्ट से पहले दिया इस्तीफा; संजय बोले- दादा हमारे साथ
3 Kerala Lottery Today Results announced: लॉटरी के रिजल्‍ट जारी, इस टिकट ने जीता है 70 लाख का पहला इनाम
यह पढ़ा क्या?
X