ताज़ा खबर
 

‘तय तारीखों के बाद भी हो सकता है IPL का आयोजन’, कोरोनावायरस के खतरे पर बोले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री

आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाना है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र मुंबई | Updated: March 7, 2020 10:56 PM
IPLआईपीएल का पहला मुकाबला 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े में होना है। (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोनावायरस का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि देश भर में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए आईपीएल का आयोजन तय तारीख से आगे भी हो सकता है।

टोपे ने कहा, “इस संक्रामक बीमारी के हमेशा फैलने का खतरा बना रहेगा। खासकर जब कई सारे लोग एक जगह जुटेंगे। आईपीएल जैसे इवेंट बाद में भी आयोजित किए जा सकते हैं। मंत्री का यह बयान आईपीएल शुरू होने से महज तीन हफ्ते पहले ही आया है। आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाना है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को ही कहा था आईपीएल तय शेड्यूल पर ही आयोजित होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोरोनावायरस के खिलाफ सभी एहतियात बरतेगा। उन्होंने कहा था, “टूर्नामेंट के सभी मैच तय समय पर ही होंगे। कहीं कोई समस्या नहीं है। कोरोनावायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।” गांगुली से पूछा गया कि बोर्ड कोरोनावायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है और इसका आईपीएल पर क्या असर होगा तो गांगुली ने कहा, “आईपीएल ऑन है।”

सरकार की खिलाड़ियों से स्वास्थ्य को तरजीह देने की अपीलः सरकार ने पिछले हफ्ते ही कहा था कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को तरजीह दी जानी चाहिए। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को सलाह भी दी थी। खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और विदेशी दौरों से बचने या फिर सतर्कता बरतने की सलाह दी गई थी। हालांकि, बीसीसीआई को अब तक इस पर कोई निर्देश नहीं दिया गया है।

बोर्ड अध्यक्ष ने आगे कहा था, “इंग्लैंड की काउंटी टीम दुनिया भर का दौरा कर रही है। वे अबुधाबी में भी खेलने जा रहे हैं। कोई समस्या नहीं है।” बोर्ड ने कहा है कि इस संबंध में सभी खिलाड़ियों, फ्रैंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स और टूर्नामेंट से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए कहा जाएगा। खिलाड़ियों से यह भी कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं। इससे पहले यह खबर आई थी कि बीसीसीआई के पदाधिकारी मौजूदा परिस्थितियों के बारे में जानकारी के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं।”

आईपीएल में 60 विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे। ये ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अलावा कई देशों से आएंगे। इन देशों में कोरोनावायरस का असर कम है। इससे पहले बोर्ड इस बात से इनकार करता आ रहा था कि आईपीएल पर कोरोनावायरस का कोई असर होगा। बृजेश पटेल ने कहा था, “अभी तक कोई खतरा नहीं है और हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।”

Next Stories
1 YES Bank को बचाने में SBI का भी हाल बुरा तो नहीं हो जाएगा?
2 8 साल की बच्‍ची ने ठुकराया मोदी सरकार का सम्‍मान, कहा- नरेंद्र मोदी जी, हमारी बात नहीं सुन सकते तो सम्‍मान भी मत दीज‍िए
3 जगन सरकार ने भाजपा की महिला नेता को बनाया मंदिर ट्रस्ट बनाया चेयरमैन, नाराज पार्टी ने भेजा कारण बताओ नोटिस
ये पढ़ा क्या?
X