ताज़ा खबर
 

Maharashtra, Haryana Elections 2019 Opinion Poll: महाराष्ट्र से हरियाणा तक भगवा लहर, दोनों राज्यों में बीजेपी सरकार की वापसी के आसार

Maharashtra, Haryana Election Opinion Poll 2019: महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की शानदार जीत के आसार हैं। हरियाणा में भी बीजेपी की बंपर जीत के आसार हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 18, 2019 10:18 PM
21 अक्टूबर को होने हैं मतदान।

Maharashtra, Haryana Elections 2019 Opinion Poll: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले एबीपी न्यूज चैनल ने सी वोटर के साथ दोनों राज्यों के मतदाताओं का मूड जानने की कोशिश की। चैनल के ओपिनियन पोल से सामने आया है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की शानदार जीत के आसार हैं। हरियाणा में भी बीजेपी की बंपर जीत के आसार हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: एबीपी के पोल के मुताबिक बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को कुल 194 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को 86 सीटें मिलने के आसार बताए गए हैं। अन्य दल 8 सीटें जीतने में कामयाब हो सकते हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं।

2014 के चुनाव में हरियाणा में बीजेपी ने बहुमत हासिल किया था, जबकि महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। बाद में शिव सेना के समर्थन से बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल: ओपिनियन पोल में सामने आया है कि राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों में बीजेपी को 83 तो कांग्रेस को तीन और अन्य को चार सीटें मिल सकती है। पोल के मुताबिक बीजेपी को जितनी शानदार जीत मिलने का अनुमान बताया गया है, मनोहर लाल खट्टर को बतौर सीएम उस स्तर पर लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। इस मोर्चे पर खट्टर को सिर्फ 40 फीसदी वोट मिले हैं।

बता दें कि यह ओपिनियन पोल सर्वे 16 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच किया गया है, जिसमें 29 हजार 550 लोगों से बात की गई है।

दोनों राज्यों के लिए शनिवार (19 अक्टूबर, 2019) चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। शनिवार को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। इसके बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर सकेंगे। दोनों राज्यों में सोमवार (21 अक्टूबर) को वोट डाले जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP सांसद ने कहा- मुसलमानों को नमाज पढ़ने के ल‍िए बाबरी मस्‍ज‍िद की जरूरत नहीं
2 INX Scam में CBI ने दर्ज की चार्जशीट, पी चिदंबरम, बेटे कार्ति, इंद्राणी मुखर्जी समेत 15 के नाम
3 Haryana Elections 2019: पहलवान योगेश्वर दत्त ने बताया- राजनीतिक अखाड़े में कूदने के बाद 2-3 घंटे ही सो पाता हूं